S M L

राजस्थान हाईकोर्ट ने ‘पद्मावत’ को दी हरी झंडी, राज्य सरकार से फिल्म को रिलीज करवाने को कहा

राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा इस फिल्म में आपत्ति जताने जैसा कुछ भी नहीं है

Arbind Verma Updated On: Feb 07, 2018 08:23 PM IST

0
राजस्थान हाईकोर्ट ने ‘पद्मावत’ को दी हरी झंडी, राज्य सरकार से फिल्म को रिलीज करवाने को कहा

जैसा कि आपको पता है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का करणी सेना ने कितना विरोध किया. इसकी वजह से इस फिल्म को चार राज्यों में पूरे तरीके से बैन कर दिया गया था. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटाने के लिए भी कहा था लेकिन इन चार राज्य की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट की भी अवहेलना करते हुए इस फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया लेकिन अब राजस्थान हाईकोर्ट ने इस पर अपनी टिप्पणी दी है. हाईकोर्ट ने कहा है कि इस फिल्म में आपत्ति जताने जैसा कुछ भी नहीं है.

हाईकोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने को कहा

राजस्थान भी उन चार राज्यों में शामिल था जहां संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को बैन कर दिया गया था. लेकिन हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए कहा कि अब राजस्थान सरकार पूरे राज्य में इस फिल्म को रिलीज करने की व्यवस्था करे क्योंकि इसमें राजपूतों की वीरगाथा कही गई है. फिल्म में राजपूतों के साहस का बखान किया गया है और आपत्ति जताने जैसा कुछ भी नहीं है. साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि भंसाली और दीपिका पादुकोण पर दर्ज हुई एफआईआर को भी रद्द किया जाए.

जज ने कहा फिल्म में दिखा गौरवशाली अतीत

फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार को लेकर जस्टिस मेहता ने कहा कि, ‘रानी पद्मावती साहस और आत्मसम्मान की महान चित्र थीं. इस फिल्म के जरिए देश का गौरवशाली अतीत दिखाया गया है. इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं दिखाया गया जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi