Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

'रईस' शाहरुख़ 'ट्यूबलाइट' सलमान से क्यों हैं असहमत!

फ़र्स्टपोस्ट से बातचीत में शाहरुख़ ने सलमान के साथ अपनी असहमति पर खुलकर बात की

Runa Ashish Updated On: Jan 23, 2017 05:05 PM IST

0
'रईस' शाहरुख़ 'ट्यूबलाइट' सलमान से क्यों हैं असहमत!

शाहरुख़ ख़ान और सलमान ख़ान बॉलीवुड के करण-अर्जुन. इन दोनों के बीच अदावत की खबरें सालों से आती रहीं हैं. कुछ साल पहले तो अभिनेत्री कटरीना क़ैफ की जन्मदिन पार्टी में दोनों एक दूसरे से भिड़ भी चुके हैं. उसके बाद बाबा सिद्दीक़ी की इफ्तार पार्टी में दोनों ने गले मिलकर गिले-शिकवे दूर किए.

अब सलमान ख़ान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' में शाहरुख़ खुद एक्टिंग कर रहे हैं. इसका मतलब यह नहीं कि शाहरुख़ और सलमान के बीच सारे मतभेद खत्म हो गए हैं. फ़र्स्टपोस्ट से बातचीत में शाहरुख़ ने सलमान के साथ असहमति पर खुलकर बात की. पेश हैं इस बातचीत के प्रमुख अंश.

फ़र्स्टपोस्ट:  सलमान के साथ आपका रिश्ता कैसा है ?

शाहरुख़: मेरा किसी से ऐसे झगड़ा नहीं है. अभी मैं ऐसे ही सलमान के साथ बैठा था. ट्यूबलाइट की शूट के दौरान हम बातें कर रहे थे कि हम खुद शर्मिंदा हो रहे थे कि लोग हमारी लड़ाई को इतनी बड़ी बात समझ रहे थे. इतनी तो थी ही नहीं कभी. लेकिन शायद स्टार्स के साथ ऐसा ही होता है. कि उनकी अच्छी बातों को कह देते हैं कि वाह बड़ी अच्छी है जबकि वो होती नहीं इतनी अच्छी भी और अगर कभी कुछ गंदा भी कर दें तो कहते हैं कि इंतना गंदा नहीं किया होता.

तो वो झगड़ा भी इतना बड़ा झगड़ा नहीं था. असहमति या विचार नहीं मिलते हैं. कई बार हो जाते हैं. मेरे और सलमान के बीच आज भी असहमति या हम अलग अलग सोचते हैं. वो भी डिसअग्री हो जाता है. लेकिन एक सम्मान तो बना रहता है ना. कई बार मुझे लोग कहते भी हैं कि उसने तेरे बारे में ऐसा बोला था तो अब क्यों तू उससे इतने अच्छे से बात कर रहा है.

यह भी पढ़ें: क्या है दीपिका-विन डीजल के लिंकअप की सच्चाई?

लेकिन जब जिंदगी इतना देती है ना तो आप इतने नकचढ़े अंदाज मे लेते हैं. अभी हुआ था मेरे साथ. मैंने किसी को डांट दिया था ऐसे ही तो जब वो घर पर आया तो घरवालों ने कहा कि वो घर पर आए हुए हैं. तो मैंने कहा कोई नहीं प्यार से ही बात करें. जिंदगी ने इतना दिया है तो क्यों इन छोटी बातों पर ध्यान देना.

आपकी लोगों के साथ असहमति होती रहेंगी. लेकिन आप उस असहमति के साथ भी जीना सीख लेते हैं. जितनी पुराने रिश्ते मेरे और सलमान के साथ रहे हैं. हम दोनों के परिवारों के बीच कभी भी कोई खींचतान नहीं रही है.

bb shahrukh

फ़र्स्टपोस्ट: तो सुनने में आया है कि आप 'ट्यूबलाइट' में जादूगर बन कर आने वाले हैं ?

यह भी पढ़ें: शाहरुख और सनी लियोनी ने बढ़ाया शो का तापमान

शाहरुख: ये सलमान की फिल्म है. उनको बताने दीजिए, वैसे भी मैंने बहुत रात में शूट किया था तो जो उन्होंने कहा मैंने किया. फिर सलमान जब अपनी इस फिल्म का पहला पोस्टर लाएंगे तो वो ही बताएंगे कि वो किस तरह से इसे प्रमोट करना चाहेंगे. मेरे लिए ठीक नहीं है कि मैं अभी कुछ भी कह दूं. अगर वो कह देंगे तो मैं भी बता दूंगा सबको.

फिर मेरे लिए कुछ भी बताना गलत होगा. जो फिल्म मेरी नहीं है या जिसकी मार्केटिंग भी शुरु नहीं हुई है उसके लिए मैं कुछ भी बता दूं. फिर भी आपको इतना बता देता हूं कि इस हफ्ते मैं फिर से सलमान के साथ 'ट्यूबलाइट' शूट कर रहा हूं. तो उनसे पूछ लूंगा कि कितना बताना है फिर वो जो कहें वैसे होगा.

shahrukh

फ़र्स्टपोस्ट: 'रईस' की क्या खास बात थी जो आपको खास लगी और आपने इसे हां कह दिया ?

शाहरुख़: 'रईस' लिखी बहुत अच्छी है. एक जर्नलिस्ट ने लिखी है तो बहुत खोजबीन कर के लिखी है. डायलॉग भी लोगों को अच्छे लग रहे हैं. वो शायद इसलिए अच्छे लग रहे हैं क्योंकि असल जिंदगी में से उठाए हुए हैं. जैसे बनिये का दिमाग और मियां भाई की डेरिंग.

ऐसे लोग बोलते हैं आम जिंदगी में फिर दूसरा कारण था इसका कैरेक्टर. हर किसी प्रोटेगनिस्ट में ऐसी कोई बात लगनी चाहिए जिसे देखकर लगे कि उसमें अपनी डिग्निटी है. कभी कोई करता है अपने परिवार को बचाने के लिए. तो कभी होता है अपने दोस्त के लिए लेकिन इसकी दुनिया पूरी दुनिया है. तो अगर स्मगलिंग करता है तो स्मगलिंग करता है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका ने किया है फोन सेक्स, पार्टनर के साथ शावर

लेकिन उसके अंदर एक ऑनर है अपना, अगर उसे लगता है कि अपनी लिमिट से ज्यादा कोई गलत काम कर दिया है तो वो उस बात की जवाबदारी भी लेता है. मेरे हिसाब से ये बहुत बहादुरी वाली बात होती है. चाहे तो वो इस बात से भाग सकता है या निकल भी सकता है लेकिन वो ऐसा करता नहीं है.

Shahrukh

फ़र्स्टपोस्ट: 'रईस' के प्रोमो भी देखे हैं तो इसमें वो शाहरुख नज़र आता है जो कभी डर में दिखाई देता था ?

शाहरुख़: अब मैं क्या ऐसा करूं. मैं कोई भी फिल्म कर लूं तो कभी ना कभी कहीं ना, कहीं वो शाहरुख़ नजर आता ही है जो पहले नजर आ चुका है. मुझे नहीं लगता है कि ये डर या बाज़ीगर जैसा है. ये ज्यादा मैच्योर्ड किस्म का किरदार है. मैंने किरदार को अलग करने के लिए भी कुछ काम किए हैं.

जो मैं आपको बता भी सकता हूं कि कैसे वो चला. कैसे वो दिखा और साथ ही किसी किरदार के लिए मैंने कैसे अपनी आवाज को बदला. लेकिन अंदर आपको वो झलक दिख रही है तो कहूंगा कि इस किरदार को भी उतना ही प्यार करना.

फ़र्स्टपोस्ट: फिल्म में हीरो के कैरेक्टर में आपका कितना इनपुट रहता है ?

शाहरुख़: आपके निर्दशक आपको बताते हैं कि आपको एक इस तरह की चाल चाहिए. या कह देते हैं मैंने उसकी कैरेक्टरस्टिक इस तरह से सोची है. जैसे  फिल्म 'फैन' के लिए मनीष ने मुझे दिल्ली में एक लड़के के बारे में बताया. लेकिन वो लड़का बिल्कुल मेरे जैसा दिखता नहीं था. वो बहुत छोटा था मुझसे.

लेकिन मैं उसको अडैप्ट कर सकता हूं. तो मैंने उस लड़के को वीडियो में चुपचाप शूट कर लिया. फिर मैंने उसका अपने एक वर्जन बनाया. कभी-कभी मनीष जब शूट कर रहे थे तो कहते थे कि तू गौरव जैसा नहीं भाग रहा है. तो मैं कह देता था कि भागते समय वो नहीं कर पा रहा हूं तो फिर हम मिलकर गौरव के रन का कोई रास्ता निकालते थे.

shahrukh news

यह भी पढ़ें:छोटे शहरों के अभिनेताओं की हॉलीवुड में ऊंची उड़ान

वैसे शाहरुख़ की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रहे, ये उनके लिए इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि पिछले साल आई उनकी फिल्म फैन बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई है. हालांकि इस साल शाहरुख़ की इम्तियाज़, आनंद राय की फिल्म 'ड्वार्फ़' की शूटिंग भी जल्द ही शुरु होने वाली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi