S M L

Shocking: बिकने वाला है 70 साल पुराना राज कपूर का आइकॉनिक 'आर के स्टूडियो'

साल 2017 के 16 सितंबर को दो एकड़ में बने इस स्टूडियो में आग लग गई थी, जिसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे

Updated On: Aug 26, 2018 01:03 PM IST

Arbind Verma

0
Shocking: बिकने वाला है 70 साल पुराना राज कपूर का आइकॉनिक 'आर के स्टूडियो'
Loading...

अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे जानकर आप इस पर यकीन नहीं कर पाएंगे. दरअसल, 70 साल पहले लिजेन्ड्री एक्टर राज कपूर के जरिए बनाया गया चेंबूर का आर के स्टूडियो बिकने वाला है. राज कपूरकी पत्नी कृष्णा राज कपूर अपने बेटे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राज कपूर, बेटी रितु नंदा और रीमा जैन सबने मिलकर ये फैसला लिया है.

बिक रहा है आइकॉनिक आर के स्टूडियो

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, राज कपूर का आइकॉनिक आर के स्टूडियो 70 साल बाद अब बिकने जा रहा है. कपूर परिवार इस स्टूडियो को बेचने के लिए बिल्डर्स, डेवलपर्स और कॉर्पोरेट्स से लगातार कॉन्टैक्ट कर रहा है. हालांकि, इस फैसले को लेना इतना आसान नहीं था कपूर परिवार के लिए लेकिन 63 साल की उम्र में राज कपूर के निधन के बाद अब ये फैसला लिया गया है. परिवार की तरफ से बोलते हुए ऋषि कपूर ने कहा है कि, ‘एक वक्त हमने इस स्टूडियो को रेनोवेट कराया था लेकिन हर बार ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता कि सारी चीजें आपके हिसाब से ही हों. हम सभी इस बात से बेहद दु:खी हैं.’

16 सितंबर 2017 को लगी थी स्टूडियो में आग

आपको बता दें कि, साल 2017 के 16 सितंबर को दो एकड़ में बने इस स्टूडियो में आग लग गई थी, जिसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे. एक वजह इस स्टूडियो को बेचने की ये भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग करने के लिए आना नहीं चाहता क्योंकि उन्हें या तो अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाता है. इस स्टूडियो में राज कपूर 90 फीसदी फिल्मों का निर्माण किया करते थे लेकिन आज इसकी हालत ठीक नहीं है और अब ये बहुत जल्द किसी दूसरे की प्रॉपर्टी बनने वाला है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi