S M L

Good News: मलयालम फिल्म ‘पुलीमुरुगन’ ने बचाई भारत की दावेदारी, ऑस्कर में हुई शामिल

ऑस्कर के लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को की जाएगी और 4 मार्च 2018 को ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा

Arbind Verma Updated On: Dec 20, 2017 03:28 PM IST

0
Good News: मलयालम फिल्म ‘पुलीमुरुगन’ ने बचाई भारत की दावेदारी, ऑस्कर में हुई शामिल

राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ के ऑस्कर से बाहर होते ही कई तरह की बातें सोशल मीडिया पर होने लगी थीं. भारत की ऑस्कर के लिए दावेदारी बिल्कुल खत्म सी हो गई थी लेकिन एक क्षेत्रीय फिल्म ने भारत की उम्मीदों को मरने नहीं दिया. मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल की सुपरहिट फिल्म ‘पुलीमुरुगन’ ने ऑस्कर में अपनी जगह पक्की कर ली है.

‘पुलीमुरुगन’ ने ऑरिजनल स्कोर और ऑरिजनल गाने की कैटेगरी में दस्तक दी है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने 141 स्कोर और 70 गानों की लिस्ट जारी की है जो इस साल 90वें एकेडमी अवॉर्ड्स की इस कैटेगरी में मुकाबला करेंगी.

ये फिल्म एक मुरुगन नाम के शख्स के ऊपर आधारित है जो बाघों से लड़ता है और साथ ही उन्हें मारने में माहिर है. कुछ समय पहले इस फिल्म से जुड़ी एक खबर ये भी आई थी कि सलमान खान इस फिल्म का रीमेक बनाना चाहते हैं और वो खुद मोहनलाल वाला किरदार निभाएंगे.

इस फिल्म के गाने ‘कदानयुम कालचीलम्बे’ और ‘मानते मारीकुरुम्बे’ को कंपोज किया है गोपी सुंदर ने. सुंदर ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म के बारे में पोस्ट करते हुए लिखा है कि, ‘सब भगवान् की कृपा है. मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं.’

इस फिल्म का निर्देशन किया है विसाख ने. ‘लेक ऑफ फायर’ फिल्म के तीन गाने भी इस रेस में शामिल हैं. जिसे कंपोज किया है ए आर रहमान के ग्रुप ‘कुतुब-ए-कृपा’ ने. रहमान ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है.

आपको बता दें कि, ऑस्कर के लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को की जाएगी और 4 मार्च 2018 को ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi