S M L

Shocking: सलमान और शिल्पा के बयान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, अनुसूचित जाति आयोग ने मांगा जवाब

एनसीएससी ने एक हफ्ते के भीतर अनुसूचित जाति और जनजातियों के अत्याचार अधिनियम 2015 के मुताबिक सलमान और शिल्पा के खिलाफ कार्रवाई के बारे में जवाब देने को कहा है

Updated On: Dec 22, 2017 07:05 PM IST

Arbind Verma

0
Shocking: सलमान और शिल्पा के बयान के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, अनुसूचित जाति आयोग ने मांगा जवाब

आज सलमान खान की मच अवेटेड फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई है, लेकिन सलमान पर एक नई मुसीबत मंडरा रही है. उनके खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं, पोस्टर फाड़े जा रहे हैं और पोस्टर जलाए जा रहे हैं. इस विरोध की आग गुजरात से लेकर राजस्थान तक फैल गई है. हालांकि, भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है.

f41bff6e-9d81-4bcb-94b2-28731d59b8b2

वाल्मिकी समाज के युवा वर्ग राजस्थान समेत कई शहरों में सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. जयपुर में एक सिनेमाघर के बाहर कुछ लोगों ने फिल्म का विरोध किया और सलमान के पोस्टर जलाए.

7f1cafcb-7cbb-4c6c-be42-64ade90b913b

वहीं, उधमसिंह नगर में गुस्साए लोगों ने कोतवाली में प्रदर्शन करके दोनों के खिलाफ पुलिस को ज्ञापन सौंपा है. इसमें सलमान खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है.

a0762f34-2bc3-4882-8cda-99f58a930be2

आपको बता दें कि, कर्मचारी यूनियन ने सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर ये आरोप लगाया था कि एक नेशनल चैनल के इंटरव्यू में सलमान खान ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था और गंदी टिप्पणी करके वाल्मिकी समाज की खिल्ली उड़ाई थी. ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दरम्यान भी सलमान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.

2

शिल्पा शेट्टी ने भी कथित तौर पर इस शब्द का इस्तेमाल किया था कि वो घर पर कैसी दिखती हैं. इसी वजह से आज विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं.

Courtesy: Movie Talkies

अनुसूचित जातियों के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ शिकायत मिलने पर अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, दिल्ली और मुंबई के पुलिस आयुक्तों से जवाब मांगा है.

3

एनसीएससी ने एक हफ्ते के भीतर अनुसूचित जाति और जनजातियों के अत्याचार अधिनियम 2015 के मुताबिक सलमान और शिल्पा के खिलाफ कार्रवाई के बारे में जवाब देने को कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi