S M L

यूनिसेफ की सद्भावना दूत प्रियंका पहुंचीं बांग्लादेश, रोहिंग्या शरणार्थियों से की मुलाकात

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत हैं. इसी के चलते वो इन दिनों बांग्लादेश में हैं

Updated On: May 22, 2018 02:48 PM IST

Arbind Verma

0
यूनिसेफ की सद्भावना दूत प्रियंका पहुंचीं बांग्लादेश, रोहिंग्या शरणार्थियों से की मुलाकात

जब से प्रियंका ने हॉलीवुड की फिल्म की है, तब से लेकर अब तक वो सुर्खियों में ही बनी हुई हैं. सोमवार को ही उन्होंने ट्विटर पर बताया था कि वो रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविरों के दौरे पर हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रियंका यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत हैं.

रोहिंग्या शरणार्थियों से मिलीं प्रियंका

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ की वैश्विक सद्भावना दूत हैं. इसी के चलते वो इन दिनों बांग्लादेश में हैं. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘मैं आज बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में हूं. यूनिसेफ के लिए फील्ड विजिट कर रही हूं. दुनिया के सबसे बड़े रिफ्यूजी कैंप में मैं इस वक्त हूं.’ संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, अगस्त 2017 से लेकर अब तक तकरीबन 7 लाख शरणार्थी ऐसे हैं जो म्यांमार से बांग्लादेश पलायन कर चुके हैं. प्रियंका ने इससे पहले पिछले ही साल जॉर्डन में सीरीयाई शरणार्थी बच्चों के साथ मुलाकात की थी.

 सोमवार को दी थी इसकी जानकारी

प्रियंका ने अपने इस विजिट के बारे में सोमवार को ही बताया था. उन्होंने कहा था कि, ‘मैं यूनिसेफ के फील्ड विजिट के दौरान रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों के दौरे पर हूं. मेरे अनुभवों को साझा करने के लिए मुजे इंस्टाग्राम पर पर फॉलो करें. बच्चे बेघर हो गए हैं, दुनिया को ख्याल रखने की जरूरत है. हमें ख्याल रखना चाहिए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi