S M L

Good News: प्रियंका चोपड़ा को मिला साल का इतना बड़ा पुरस्कार, मां बोलीं-मुझे गर्व है उन पर

प्रियंका ने कुछ दिनों पहले ही सीरिया का दौरा किया था जहां वो शरणार्थी बच्चों से मिली थीं और उनसे काफी देर बातचीत भी की

Updated On: Dec 13, 2017 01:07 AM IST

Arbind Verma

0
Good News: प्रियंका चोपड़ा को मिला साल का इतना बड़ा पुरस्कार, मां बोलीं-मुझे गर्व है उन पर

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के सितारे इन दिनों बुलंद चल रहे हैं. प्रियंका को इस साल के मदर टेरेसा मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. ये पुरस्कार सामाजिक न्याय की दिशा में काम करने वाले लोगों को दिया जाता है.

दरअसल, प्रियंका ने कुछ दिनों पहले ही सीरिया का दौरा किया था जहां वो शरणार्थी बच्चों से मिली थीं और उनसे काफी देर बातचीत भी की. प्रियंका यूनिसेफ की सद्भावना दूत भी हैं. हालांकि, प्रियंका खुद इस पुरस्कार को स्वीकार करने नहीं आ पाईं. उनकी जगह प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने ये पुरस्कार स्वीकार किया.

मधु ने प्रियंका के बारे में बोलते हुए कहा कि, ‘प्रियंका को ये पुरस्कार मिलना तर्कसंगत है और मुझे उन पर गर्व है. मैं इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद करती हूं. मुझे पूरा यकीन है कि प्रियंका इस बात से बहुत खुश होंगी कि उनके प्रयासों को उस संस्थान के जरिए पहचाना गया जो जरूरतमंदों की मदद करने, वंचितों की सहायता करने और गरीबों के लिए धन जुटाने में यकीन रखता है.’

आपको बता दें कि प्रियंका को इस पुरस्कार से सम्मानित करने से पहले देश की पहली महिला आईपीएस किरण बेदी, समाजसेवी अन्ना हजारे, ऑस्कर फर्नांडिस, सुधा मूर्ति, मलाला यूसुफजई, सुष्मिता सेन और बिल्किस बानो एधी जैसी हस्तियों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi