S M L

जन्मदिन विशेष: रोमांस भी बना प्रियंका चोपड़ा की कामयाबी का हथियार

प्रियंका चोपड़ा की कामयाबी के सफर में काफी विवाद भी जुड़े रहे हैं

Updated On: Jul 18, 2017 11:28 AM IST

Sunita Pandey

0
जन्मदिन विशेष: रोमांस भी बना प्रियंका चोपड़ा की कामयाबी का हथियार

अमूमन रोमांस बॉलीवुड एक्टर्स के पांवों की जंजीर ही साबित होती रही है. कई अभिनेत्रियों ने करियर के शीर्ष पर प्यार की खातिर करियर की बलि दे दी, जिनमें माधुरी दीक्षित से लेकर काजोल तक का नाम शामिल है. लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने अपने रोमांस को ही अपनी ताकत बना लिया और कामयाबी के शिखर तक पहुंचने के लिए इसे सीढ़ियों की तरह इस्तेमाल किया.

प्रियंका का हंगामेदार सफर

18 जुलाई, 1982 को जमशेदपुर (झारखंड) में जन्मी प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड में पुख्ता जगह बनाने तक अपने करियर में कई मुकाम हासिल हासिल किए हैं.

priyanka in met gala

उनकी अचीवमेंट दूसरी अभिनेत्रियों के लिए ईर्ष्या का कारण बनने के अलावा इंस्पायरिंग भी हो सकती है, बशर्ते कोई उनसे कुछ सीखने को तैयार हो. लेकिन प्रियंका का ये सफर काफी हंगामेदार रहा है. अपनी प्रतिभा के अलावा अपनी मंजिल पाने के लिए प्रियंका ने कई कंधों का भी इस्तेमाल किया. बॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा अपने काम के साथ-साथ अपने अफेयर की वजह से भी सुर्खियों में रहीं. मौसम और मिजाज के हिसाब से प्रियंका के आशिक बदलते रहे.

आज वो इस मुकाम पर हैं जहां उनके पुराने आशिक उनके सामने बौने नजर आते हैं. बहरहाल आइए डालते हैं नजर प्रियंका के कंट्रोवर्सियल अफेयर्स पर...

अक्षय को अपने 'अंदाज' से लुभाया

प्रियंका चोपड़ा पहली बार सुर्ख़ियों में तब आई, जब फिल्म 'अंदाज' के दौरान उनका नाम अक्षय कुमार से जुड़ने लगा. इसी फिल्म के दौरान अक्षय और प्रियंका के बीच रोमांस की शुरुआत हुई जो कई हिट फिल्मों के जरिए आगे बढ़ता रहा. एक के बाद हिट फिल्मों के जरिए ये कपल बॉलीवुड का सबसे चर्चित कपल बन गया. लेकिन दोनों की बढ़ती नजदीकियों से अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना की नींदें हराम हो गई.

priyankaakshay

कहा जाता है कि ट्विंकल ने प्रियंका को अक्षय से दूर रहने या अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी. मामला बिगड़ते देख अक्षय ने प्रियंका से दूरी बना ली और उनके साथ काम करना बंद कर दिया.

नहीं टिक पाया हरमन और शाहिद से रिश्ता

अक्षय कुमार से रिश्ते टूटते ही प्रियंका हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा के साथ नजर आने लगीं. बतौर एक्टर हरमन कुछ खास नहीं कर पाए, तो जल्द ही प्रियंका और शाहिद कपूर के लिंकअप की खबरें सामने आने लगी. विशाल भारद्वाज की फिल्म 'कमीने' के दौरान दोनों में नजदीकियां बढ़ी, इस रिश्ते का खुलासा तब हुआ जब कथित तौर पर आईटी डिपार्टमेंट की छापेमारी के दौरान शाहिद कपूर प्रियंका के बेडरूम में पकड़े गए. करण जौहर के शो में दोनों ने पहली बार अपने रिश्ते को कबूल भी किया. लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया.

ShahidKapoorPriyankaChopra

रणबीर कपूर संग रोमांस

फिल्म 'अनजाना-अनजानी' के दौरान प्रियंका चोपड़ा रणबीर कपूर के साथ इन्वॉल्व हो गई और शाहिद कपूर हाथ मलते रह गए. रणबीर कपूर के चार्म से शायद ही उनकी कोई को-स्टार खुद को बचा पाई हो. प्रियंका तो वैसे भी दिल हथेली पर लेकर घूम रही थी. दो जरूरतमंद दिल मिले और रोमांस शुरू हो गया. जैसा कि अमूमन होता आया है जल्द ही प्रियंका ने रणबीर को भी बाय-बाय कर दिया और इंडस्ट्री की सबसे मजबूत बाहों यानी शाहरुख खान की बाहों में समां गई.

शाहरुख से लिंकअप बना मुसीबत का सबब

रोमांस को लेकर प्रियंका चोपड़ा का नजरिया जो भी रहा हो. लेकिन शाहरुख खान के साथ इन्वॉल्व होकर प्रियंका ने खुद को बड़ी मुसीबत में फंसा लिया. शाहरुख खान शादीशुदा थे और पूरी इंडस्ट्री में उन्हें एक पत्नीव्रता पुरुष के रूप में जाना जाता था. लेकिन प्रियंका शाहरुख के दिल को भेदने में कामयाब रही.

PriyankaChopra1

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान बॉलीवुड में एक मजबूत लॉबी का हिस्सा रही हैं. जैसे ही प्रियंका ने उनके घर की दीवारें हिलानी शुरू की पूरी लॉबी उनके खिलाफ खड़ी हो गई. शाहरुख खान कुछ दिनों तक तो लोगों का सामना करते रहे लेकिन जल्द ही टूट गए. पूरी इंडस्ट्री ने एक तरह से प्रियंका का अघोषित बॉयकॉट कर रखा था. करियर पर गाज गिरने की संभावना देख दोनों ने अपना रास्ता बदल लिया.

हॉलीवुड में भी चला रोमांस

शाहरुख से इश्क का अंजाम देखने के बाद प्रियंका का नाम हॉलीवुड स्टार जेराल्ड बटलर से जुड़ा लेकिन ये कहानी ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई. प्रियंका चोपड़ा की असली कामयाबी का सफर तब शुरू हुआ जब उन्होंने अपनी जिंदगी में रोमांस की किताब ही बंद कर दी.

PriyankaChopra2

रोमांस से हटी विवादों में फंसी प्रियंका

हालांकि अब रोमांस की जगह विवादों ने ले ली. हॉलीवुड का रास्ता पकड़ते ही प्रियंका तब सुर्खियों में आई जब अमरीकन टीवी सीरीज क्वांटिको' में प्रियंका ने अपने को-स्टार के साथ काफी हॉट सीन दिए. इसके बाद बेवॉच' में उनकी बिकिनी सोशल मीडिया में हंगामा मचाती रही. इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान जब प्रियंका पेरिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली तो अपने शॉर्ट ड्रेस के कारण लोगों के निशाने पर आ गई.

priyanka_modi

कामयाबी का राज - विवादों से नहीं होती हैं विचलित

हाल ही में अपनी हॉलीवुड फिल्म 'इजन्ट इट रोमांटिक' की शूटिंग कर वापस लौटी तो इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुए मालफंक्शन का विवाद भी साथ ले कर आई. प्रियंका की निजी खासियत ये है कि वो विवादों से कभी विचलित नहीं होती और उन पर ध्यान दिए बिना अपने काम पर फोकस रहती हैं. शायद यही प्रियंका चोपड़ा की कामयाबी का सबसे बड़ा राज भी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi