S M L

इंटरनेट सनसनी अभिनेत्री प्रिया प्रकाश पहुंची सुप्रीम कोर्ट, आखिर क्या है मामला?

प्रिया और ओमर ने सुप्रीम कोर्ट से याचिकाकर्ता को संरक्षण देने की मांग की है

Updated On: Feb 19, 2018 10:22 PM IST

Arbind Verma

0
इंटरनेट सनसनी अभिनेत्री प्रिया प्रकाश पहुंची सुप्रीम कोर्ट, आखिर क्या है मामला?
Loading...

हाल ही के दिनों में बेइंतहा मशहूर हुई मलयालम फिल्म अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्रिया ने अपने खिलाफ दर्ज किए गए आपराधिक केस को रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. फिल्म के निर्देशक ओमर अब्दुल वहाब इस मामले में सह-याचिकाकर्ता हैं.

सुप्रीम कोर्ट पहुंची अभिनेत्री प्रिया प्रकाश

कुछ दिनों से गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जा रहीं अभिनेत्री प्रिया प्रकाश सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची हैं. दरअसल, वो अपने खिलाफ दर्ज किए गए आपराधिक केस को रद्द करने की मांग को लेकर यहां पहुंची हैं. प्रिया के साथ उनकी फिल्म के निर्देशक ओमर अब्दुल वहाब भी इस मामले में सह-याचिकाकर्ता हैं. प्रिया की फिल्म के गाने को लेकर ही ये विवाद उठा था जिसके तहत कुछ लोगों ने मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए प्रिया प्रकाश के खिलाफ हैदराबाद और महाराष्ट्र में केस दर्ज करवाया था. लोगों ने ये आरोप लगाया है कि इस गाने में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, जिनसे मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

क्या कहा गया है याचिका में?

प्रिया की तरफ से याचिका में कहा गया है कि फिल्म ‘ओरु अडार लव’ के गाने ‘मनिक्या मलारया पूवी’ पर उठा विवाद बेकार है. दरअसल, ये मालाबार क्षेत्र के मुस्लिमों का एक लोकगीत है. इसमें पैगम्बर मोहम्मद और उनकी पत्नी खदीजा के प्रेम की तारीफ की गई है. याचिका में ऐसा कहा गया है कि ये गाना 1978 में कवि पीएमए जब्बार ने लिखा था. 40 साल से केरल के मुसलमान इस गाने को खुशी से गाते आए हैं. सारा मामला गैर मलयालम भाषी लोगों की समझ का है. उन्होंने गाने का गलत अर्थ लगाया और केस दर्ज कराने शुरु कर दिए. प्रिया और ओमर ने कहा है कि, फिल्म के गाने के गलत अनुवाद को आधार बनाकर दर्ज केस याचिकाकर्ता के अधिकारों का हनन है. फिल्म अभी अधूरी है. जिस पर तकरीबन 1.5 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं. उम्मीद है कि और भी केस इस मामले में दर्ज हो सकते हैं. इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से याचिकाकर्ता को संरक्षण देने की मांग की है.

Thank you for all the love and support

A post shared by priya prakash varrier (@priya.p.varrier) on

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi