S M L

Confession : नशे की लत जीवन की सबसे बड़ी गलती - प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर ने नशे की लत से दूर रहने की आग्रह की है

Updated On: Aug 04, 2017 10:22 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Confession : नशे की लत जीवन की सबसे बड़ी गलती - प्रतीक बब्बर

एक समय पर नशे की लत से जूझ चुके बॉलीवुड एक्टर प्रतीक बब्बर का कहना है कि किसी भी व्यक्ति के लिए नशे की लत से बाहर आना नामुमकिन नहीं है. प्रतीक ने कहा कि कोई भी इंसान इस लत से तभी बाहर आ सकता है, जब वह मान ले कि यह उसकी मनोबल की विफलता नहीं है.

प्रतीक ने 'दिल से आजाद' नाम का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें नशे की लत से जुड़े सामाजिक मुद्दों को दर्शाया गया है. इसके साथ ही इसमें यह भी दिखाया गया है कि किस प्रकार इस स्थिति से बाहर आने वाले लोगों को भी समाज से बेदखल माना जाता है. इस वीडियो को बुधवार को 'कल्चर मशीन' के डिजिटल चैनल 'ब्लश' पर जारी किया गया.

सिनेमा से किया प्यार तो छूटी ड्रग्स की लत: प्रतीक बब्बर

प्रतीक ने अपने बयान में कहा, "इस वीडियो के जरिए मैं लोगों को यह समझाना चाहता हूं कि मैं नशे की लत लेकर नहीं जन्मा था और कोई भी लत लगाने के लिए नशा नहीं करता. मैं पहाड़ी इलाकों में गया और ऐसे ही इससे बाहर आया. आज मेरे लिए नशे की लत में गुजरे दिन एक बुरे अध्याय की तरह है, जो अब समाप्त हो चुका है."

#Wednesday!.. Post workout!.. "I wanna be #MichaelJordan!"..

A post shared by Prateik Babbar (@_prat) on

प्रतीक के मुताबिक इस गलती को मान लेने और किसी के साथ चीजों को साझा करने से नशे की लत से बाहर निकलना आसान है. उन्होंने कहा, "इस बात को स्वीकार करना मनोबल की विफलता नहीं है. यह आपको बुरा इंसान नहीं बनाती, चाहे फिर आपने गलत चीजों को चुना हो. इस लत से बाहर निकलना नामुमकिन नहीं और इससे बाहर निकलने का सबसे पहला कदम है इसे स्वीकार करना." प्रतीक को आने वाली फिल्मों 'बागी-2' और 'मुल्क' में देखा जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi