S M L

New Talent: एक्टिंग के बाद अपनी आवाज से मदहोश करेंगे प्रशांत गुप्ता

आत्मा को परमात्मा से मिलाता है ये गीत

Updated On: Dec 02, 2017 07:22 PM IST

Arbind Verma

0
New Talent: एक्टिंग के बाद अपनी आवाज से मदहोश करेंगे प्रशांत गुप्ता

‘नीरजा’ के एक्टर प्रशांत गुप्ता ने यूट्यूब पर एक गाना पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने पुराने जमाने के लीजेंड गायक मोहम्मद रफी को ट्रिब्यूट दिया है. प्रशांत का ये गाना सुनकर आपकी आंखों में आंसू जरूर आ जाएंगे. प्रशांत का गाया ये गीत आपको बैजू बावरा के क्लासिकल सिंगिंग की याद भी दिलाएगा.

प्रशांत गुप्ता ने कई फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया है जिसमें ‘नीरजा’, ‘इशक’ और ‘आइडेन्टिटी कार्ड’ है. एक्टिंग के बाद प्रशांत अब एक नई दुनिया की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं. वो बहुत जल्दी ही एक गाने को ऑफिसियली रिलीज करने वाले हैं जो साल 1952 में आई फिल्म ‘बैजू बावरा’ का है. जिसे गाया था मोहम्मद रफी साहब ने, संगीत से सजाया था नौशाद साहब ने और बोल लिखे थे शकील बदायूंनी ने.

66b2b5ef-a689-4d33-92e7-0a2b0f93063e

प्रशांत के इस एल्बम का नाम है प्रश्न. प्रशांत अपने इस एल्बम के जरिए ये बताना चाहते हैं कि कैसे कल के दिनों में गाये गीतों का आज के मुद्दों से सीधा और गहरा नाता है. मोहम्मद रफी साहब का गाया गीत ‘ओ दुनिया के रखवाले’ प्रशांत के जरिए किया गया पहला प्रयास है.

f9ee6922-2727-42b6-bf07-bebf9f6f5d80

आपको बता दें कि ये गाना अब तक के क्लासिकल सिंगिंग में गाया प्रसिद्ध गाना है जो आज भी गाया जाता है और जिसे गाना हर किसी के लिए संभव भी नहीं क्योंकि ये गाना जितना साधारण दिखता है उतना है नहीं. बहुत सारे ख्यालात और भावनाओं का अविस्मरणीय मिश्रण है इस गाने में.

इस गाने के बारे में बात करते हुए प्रशांत गुप्ता ने कहा कि, ‘ये गाना आत्मा से निकलकर भगवान तक जाती है और उन्हें ये बताने की कोशिश करती है कि यहां लोगों में कितनी नाउम्मीदी, दु:ख, संघर्ष, अकेलापन, डिप्रेशन, ढूंढना और टूटते हुए दिल शामिल हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi