S M L

#MeToo कैम्पेन को लेकर पॉपुलर एक्ट्रेस मौनी रॉय ने कह दी बड़ी बात

#MeeToo कैम्पेन अब पॉपुलर फिल्म एंड टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय ने अब इस कैम्पेन पर खुलकर बात की है

Updated On: Oct 13, 2018 11:37 PM IST

Rajni Ashish

0
#MeToo कैम्पेन को लेकर पॉपुलर एक्ट्रेस मौनी रॉय ने कह दी बड़ी बात

तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ 2008 में फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के सेट पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप क्या लगाया. धीरे धीरे फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली कई एक्ट्रेसेस ने बड़े नामी एक्टर्स और डायरेक्टर्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा दिया. इसके बाद तो #MeeToo कैम्पेन की सुनामी सी आ गई है. एक के बाद एक कई बड़े चेहरों के इस गंदे कार्य में लिप्त होने के खुलासे हो रहे हैं. जहां प्रियंका चोपड़ा से लेकर आमिर खान तक ने इस मुद्दे पर पीड़ितों का समर्थन किया है.वहीं #MeeToo कैम्पेन अब पॉपुलर फिल्म एंड टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय ने अब इस कैम्पेन पर खुलकर बात की है.

एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक एक इंटरव्यू में मौनी ने इस मुद्दे पर कहा, "यह वह समय हैं, जब महिलाओं को अपनी लाइफ में सामना किए गए उत्पीड़न के खिलाफ बोलना चाहिए. अगर वे इसके बारे में अभी नहीं बोलेंगी तो कब बोलेंगी." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उहें अपने मामले को अदालत में ले जाना चाहिए लेकिन यह तभी होगा जब आप वर्तमान हालात के बारे में बात करेंगे क्योंकि कुछ मामले हैं, जो कई साल पहले हुए हैं, जिसमें न्याय पाने के लिए कोई सबूत नहीं बचे हैं. मुझे लगता है कि चाहे वह पुरुष हो या महिला, जो किसी प्रकार के भी उत्पीड़न का सामना कर रहे हों उन्हें आगे आकर बोलना चाहिए क्योंकि यह बहुत जरूरी है. न सिर्फ फिल्म दुनिया, बल्कि मुझे लगता है हमारे पड़ोस या कभी-कभार हमारे परिवारों में लड़के और लड़कियां समेत छोटे बच्चों को भी इसी तरह के उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह इसके बारे में नहीं बोल पाते."

उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ आशा और प्रार्थना करती हूं कि यह कैंपेन असफल नहीं होगा क्योंकि हमारे देश में कभी कभार कुछ विशेष मुद्दे गति पकड़ लेते हैं और कुछ दिनों बाद कोई भी उनके बारे में न तो बात करता हैं और न ही उन्हें याद करता है."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi