S M L

चीन में पीएम: आर डी बर्मन के गीत से हुआ पीएम मोदी का स्वागत, गदगद हुए ऋषि कपूर, आशा भोसले

जब चीन में भी छाया बॉलीवुड के इस एवरग्रीन सॉन्ग का खुमार

Akash Jaiswal Updated On: Apr 29, 2018 09:44 AM IST

0
चीन में पीएम: आर डी बर्मन के गीत से हुआ पीएम मोदी का स्वागत, गदगद हुए ऋषि कपूर, आशा भोसले

पीएम नरेंद्र मोदी हाल ही में अपने विदेश दौरे के लिए चीन पहुंचे. वहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने वुहान में प्रोटोकॉल तोड़कर बड़े ही आदर और सम्मान के साथ के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया. यहां इन दोनों के बीच कई जरूरी मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. बातचीत के बाद जिनपिंग ने पीएम मोदी को चीनी सभ्यता से परिचित कराया. वहां उन्हें ढोल और घंटियां दिखाई गई जिसके बाद चीन के कलाकारों ने पीएम मोदी के स्वागत में परफॉर्म किया. इस स्पेशल परफॉर्मेंस में कलाकारों ने बॉलीवुड के पॉपुलर सॉन्ग ‘तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा’ (1982) को वाद्ययंत्रो पर बजाया. चीन के इस स्पेशल जेस्चर से न सिर्फ पीएम मोदी बल्कि बॉलीवुड की कई पॉपुलर हस्तियां भी खुश हैं.

इसपर अपनी खुशी जाहिर करते हुए गायक आशा भोसले ने ट्विटर पर कहा, “चीन में अपने गानों की पॉपुलैरिटी को देखकर पंचम बेहद खुश होंगे. उम्मीद करती हूं कि उनके टैलेंट को उस देश में औपचारिक पहचान मिले जहां वो पैदा हुए थे.”

इसी के साथ मीडिया से बातचीत के दौरान ने आशा ने अपने इस गाने को एक बार फिर से दर्शकों के लिए गाया.

वहीं दूसरी ओर ऋषि कपूर ने भी चीन के इस स्वागत से खुश होकर ट्वीट किया, “चीन में पीएम मोदी के साथ शी जिनपिंग का स्वागत करने के लिए चीनियों ने हमारा ये गाना बजाया. सम्मानित महसूस कर रहा हूं. शुक्रिया पंचम.”

ऋषि के इस ट्वीट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “पंचम दा संगीत की दुनिया के एक लीजेंड हैं. उनका काम इसी तरह से हमारा मनोरंजन करता रहता है."

इसके बाद ऋषि ने कहा, “आपका शुक्रिया मोदीजी क्योंकि इस मामले में आपकी और मेरी सोच मिलती जुलती है और आप हमारी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का प्रभाव जानते हैं. मेक इन इंडिया, हमेशा.”

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi