S M L

Pirates Of The Caribbean: लेखक ने किया खुलासा, श्रीकृष्ण से प्रेरित होकर गढ़ा था जैक का किरदार

जब से टेड इलियट ने ऐसा बयान दिया है, तब से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है

Updated On: Sep 27, 2018 09:22 AM IST

Arbind Verma

0
Pirates Of The Caribbean: लेखक ने किया खुलासा, श्रीकृष्ण से प्रेरित होकर गढ़ा था जैक का किरदार

ऐसी खबरें बहुत कम ही सामने आती हैं कि किसी हॉलीवुड फिल्म की कहानी हिंदू देवताओं से प्रेरित होकर लिखी गई हो. वो अपनी कहानियों को केवल मनुष्यों से प्रेरित होकर ही गढ़ते हैं. लेकिन एक फिल्म के बन जाने के इतने वक्त बाद हॉलीवुड के मशहूर राइटर ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी फिल्म की कहानी भगवान् श्रीकृष्ण से प्रेरित होकर लिखी.

भगवान् श्रीकृष्ण से प्रेरित हो लिखी थी कहानी

हॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘पाइरेट्स ऑफ दि कैरिबियन’ तो आपको याद ही होगी. ये एक ऐसी फिल्म है जिसकी पूरी सीरीज को लोग अपने जहेन में याद रखते हैं. लोगों के दिमाग में बसा है जैक स्पैरो का किरदार. जॉनी डेप ने फिल्म में जैक स्पैरो के किरदार को जिया है. लेकिन अब इसी फिल्म की कहानी को लेकर एक खुलासा फिल्म के लेखक डेट इलियट ने किया है. उन्होंने कहा है कि जब वो जैक स्पैरो का किरदार रच रहे थे तो भगवान् श्रीकृष्ण से उन्हें काफी मदद मिली. ‘पाइरेट्स ऑफ द कैरिबीयन’ में जैक स्पैरो का किरदार फिल्म का सबसे अहम हिस्सा है. स्पैरो का किरदार भगवान् श्रीकृष्ण पर आधारित है, जो हिंदू धर्म के एक प्रमुख देवता हैं. जैक स्पैरो का किरदार लिखते वक्त हमने भगवान् श्रीकृष्ण से जुड़ी कई जानकारियां हासिल कीं, जो हमारे लिए बेहद मददगार साबित हुईं.

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

जब से टेड इलियट ने ऐसा बयान दिया है, तब से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है. लोग इसके बारे में काफी बातें कर रहे हैं और साथ ही अलग-अलग तरह के विचार साझा कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi