live
S M L

तमिलनाडु में बंद हो सकता है कमल हासन का शो ‘बिग बॉस’

तमिलनाडु के शो ‘बिग बॉस’ को बंद करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई है

Updated On: Aug 05, 2017 11:30 AM IST

Akash Jaiswal

0
तमिलनाडु में बंद हो सकता है कमल हासन का शो ‘बिग बॉस’

तमिलनाडु में कमल हासन के टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ को बंद करने की मांग की जा रही है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मद्रास कोर्ट में याचिका भी दायर की गई है.

सरावनन नामके एक व्यक्ति ने कोर्ट में याचिका दायर की है. उसका इल्जाम है कि इस शो ने गरीब और नीचे के तबके के लोगों के भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. इस शो में औरतों को अश्लील तरीके से पेश किया जाता है और यहां उनके भावनाओं और स्वभाव के साथ खेला जाता है.

सरावनन ने कहा, “इस शो में औरतों का ड्रेस कोड और बर्ताव बहुत ही घिनौना है और परिवार के साथ इस शो को देखने में हम असुविधाजनक महसूस करते हैं.”

इस शो में ‘चेरी’ बरताव (गंदी बस्तियों जैसा बर्ताव) जैसे शब्दों का प्रयोग प्रतिभागियों ने किया है जिससे इस शो में भाग लेने वाले गरीब प्रतिभागियों को चोंट पहुंची है.

बताया जा रहा है कि ये शो लगभग एक महीने पहले शुरू हुआ जिसमें सभी 15 मेल और फीमेल कांटेस्टेंट्स को बिना फोन और बाहरी दुनिया से समपर्क के, एक एकांत जगह पर रहने को कहा गया था. भले ही इस शो की टीआरपी रेटिंग्स बढ़ती जा रही है, क्रिटिक्स भी इस शो के खिलाफ हैं क्योंकि इस शो से तमिल औरतों और उनकी संस्कृतियों को नष्ट किया जा रहा है.

सरावनन ने आगे कहा कि इस शो को सेंसरशिप के बाद ही पास किया जाना चाहिए क्यूंकि ये उन 15 प्रतिभागियों के मानसिक भावनाओं के साथ खेल रहा है और इसलिए इसपर रोक लगा देनी चाहिए. चैनल का दावा है कि इस शो को तीन करोड़ लोग देख रहे हैं जो कि बिल्कुल झूठ हैं.

इस मामले में सरवनन ने चैनल को जुलाई 29 को एक पत्र भी लिखा था. पर उन्होंने उसका जवाब नहीं दिया जिसके बाद कोर्ट में याचिका दायर की गई.

इस याचिका को उच्च न्यायालय रजिस्ट्री द्वारा एक प्रोविजनल नंबर दिया गया है इसकी सुनवाई की उम्मीद सोमवार को की जा रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi