S M L

Controversy: ‘फुल्लू’ के निर्माता-निर्देशक ने लगाया ट्विंकल-अक्षय पर आरोप, CBFC को कहा पक्षपाती

अभिषेक ने ये सवाल किया कि इतना पक्षपातपूर्ण रवैया आखिर हमारे साथ ही क्यों?

Updated On: Jan 23, 2018 08:04 PM IST

Arbind Verma

0
Controversy: ‘फुल्लू’ के निर्माता-निर्देशक ने लगाया ट्विंकल-अक्षय पर आरोप, CBFC को कहा पक्षपाती

‘पद्मावत’ के बाद अब हर जगह ‘पैडमैन’ का खुमार लोगों पर छाया हुआ है. अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म को बढ़ावा देने और 'पीरियड' के चारों ओर घूमने वाले स्टीरियोटाइप को तोड़ने वाला ये अनोखा प्रचार रणनीतियों या इसमें से एक तरह का अभिनव सम्मेलन है. ‘फुल्लू’ के निर्देशक अभिषेक सक्सेना ने ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार पर कुछ मजबूत और चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं.

पैडमैन नहीं है मासिक धर्म पर बनी पहली फिल्म

‘फुलू’ टीम का ये दावा है कि मासिक धर्म स्वच्छता पर आधारित पहली फिल्म है ‘फुलू’ है न कि ‘पैडमैन’.‘फुल्लू’ के निर्देशक अभिषेक सक्सेना ने अपने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ये खुलासा किया है कि, ‘फुल्लू’ मासिक धर्म स्वच्छता पर आधारित पहली फिल्म थी. उन्होंने कहा कि, ‘मेरी फिल्म ‘पैडमैन’ से पहले ही अनाउंस हो चुकी थी. साथ ही मेरे पास इसके सेंसर का सर्टिफिकेट भी था. 2015 में इस फिल्म को रजिस्टर किया गया था.’

अभिषेक ने लगाया सीबीएफसी पर पक्षपात का आरोप

अभिषेक ने कहा कि, ‘सीबीएफसी बहुत ही पक्षपाती है जो कि अक्षय कुमार की फिल्म को सपोर्ट कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘मैं ये भी बताना चाहता हूं कि सीबीएफसी ने अक्षय की ‘पैडमैन’ को ‘यू/ए’ सर्टिफिकेट दिया है जबकि मेरी फिल्म में कोई भी एडल्ट कंटेंट नहीं है बावजूद इसके ‘फुल्लू’ को सीबीएफसी ने ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया. वो बहुत ही पक्षपाती हैं क्योंकि उन्होंने मेरी फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया है. जिससे हमारी फिल्म को बहुत नुकसान हुआ है.

सर्टिफिकेट की वजह से नहीं दिखा सके फिल्म

अभिषेक ने ये सवाल किया कि इतना पक्षपातपूर्ण रवैया आखिर हमारे साथ ही क्यों? जबकि हम इस फिल्म के जरिए लोगों को शिक्षित करना चाहते थे, फिल्म को स्कूल में बच्चों को दिखाना चाहते थे लेकिन उन्होंने कहा कि क्योंकि आपकी फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट मिला है तो आप इस फिल्म को यहां नहीं दिखा सकते. लेकिन आज अक्षय कुमार अपनी फिल्म को लेकर हर जगह जा रहे हैं. गांवों में जा रहे हैं और फिल्म के बारे में खुलकर बता रहे हैं लेकिन कोई भी कुछ नहीं कह रहा.

फैलाई जा रही है झूठी जानकारी

‘फुल्लू’ के निर्माता डॉ. अनमोल कपूर ने कहा कि, ‘मैं आपको ये बताना चाहता हूं कि पैडमैन के प्रोड्यूसर ने गलत क्लेम किया है. कई समाचार साइट्स यहां तक बीबीसी भी ये क्लेम कर रहा है कि ‘पैडमैन’ मासिक धर्म स्वच्छता पर बनी हिंदुस्तान की पहली फिल्म है. ये बहुत ही गलत और झूठी जानकारी है जो पूरी दुनिया में शेयर की जा रही है. हमारी फिल्म ‘फुल्लू’ इस मुद्दे पर बनी पहली फिल्म थी जो साल 2017 के जून में रिलीज की गई थी.’

फुल्लूदूरदर्शन पर की जाएगी रिलीज

‘फुल्लू’ का पहला वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 24 जनवरी 2018 को 7 बजे डीडी नेशनल चैनल पर किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi