S M L

इंदु सरकार : सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, कल रिलीज होगी फिल्म

सुप्रीम कोर्ट ने प्रिया सिंह पॉल की याचिका को खारिज कर दिया

Updated On: Jul 27, 2017 04:19 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
इंदु सरकार : सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, कल रिलीज होगी फिल्म

सुप्रीम कोर्ट ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' की रिलीज पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाई गई इमरजेंसी पर बेस्ड है.

जस्टिस दीपक मिश्रा, अमिताव राय और न्यायमूर्ति ए.एम. खानविल्कर की सदस्यता वाली पीठ ने एक महिला द्वारा इस संबंध में दायर की गई याचिका खारिज कर दी. महिला ने कांग्रेस नेता संजय गांधी की जैविक बेटी होने का दावा किया है.

इंदु सरकार : मधुर भंडारकर ने फिल्म इंडस्ट्री को जमकर कोसा

पीठ ने प्रिया सिंह पॉल की याचिका खारिज करते हुए कहा, "फिल्म कानून के मापदंडों के भीतर एक कलात्मक अभिव्यक्ति है." पॉल ने कोर्ट को बताया कि फिल्म 'मनगढ़ंत कहानी से भरपूर है और पूरी तरह अपमानजनक है'. याचिकाकर्ता ने कहा कि इससे संजय गांधी और उनकी मां इंदिरा गांधी की छवि खराब होगी.

Good News : इंदु सरकार के रिलीज का रास्ता साफ, पढ़िए कितने सीन कटे?

याचिकाकर्ता ने बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा 24 जुलाई को याचिका खारिज कर दिए जाने के बाद शीर्ष कोर्ट में गुहार लगाई थी. कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा था कि संजय गांधी के किसी भी 'ज्ञात वंशज' ने फिल्म पर आपत्ति नहीं जताई. महिला ने अपनी याचिका में दावा किया था कि संजय गांधी उनके जैविक पिता हैं और फिल्म में उन पर उंगलियां उठाई गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi