S M L

रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी ‘नमस्ते इंग्लैंड’, 15 अगस्त को ही आए थे दो पोस्टर्स

अभी हाल ही में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ के दो पोस्टर्स रिलीज किए गए

Updated On: Aug 16, 2018 04:34 PM IST

Arbind Verma

0
रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी ‘नमस्ते इंग्लैंड’, 15 अगस्त को ही आए थे दो पोस्टर्स
Loading...

15 अगस्त के मौके पर अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ का पोस्टर रिलीज किया गया.इस दौरान दो पोस्टर रिलीज किए गए. लेकिन अब यही पोस्टर विवादों में घिर गया है. इस पोस्टर में परिणीति और अर्जुन तो दिखाई दे ही रहे हैं लेकिन उन दोनों के साथ पोस्टर के बैकग्राउंड में भारत का नक्शा भी दिखाया गया है.

भारत का नक्शा दिखाया गलत

अभी हाल ही में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ के दो पोस्टर्स रिलीज किए गए. इस पोस्टर में अर्जुन ने तो इंग्लैंड के झंडे ‘यूनियन जैक’ के डिजाइन वाली टी-शर्ट पहनी हुई है. लेकिन पोस्टर के बैकग्राउंड में भारत के नक्शे को दिखाया गया है जो कि गलत है. पोस्टर रिलीज होने के बाद लोगों का ध्यान इसके ऊपर गया. दरअसल, पोस्टर में दिखाए गए भारत के नक्शे में से जम्मू-कश्मीर का अक्साई चिन वाला हिस्सा गायब है. हालांकि, इस बारे में फिल्म निर्माताओं की तरफ से कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है.

कानून के मुताबिक है अपराध

आपको बता दें कि, भारतीय कानून के मुताबिक इसका गलत नक्शा बनाना या दिखाना नेशनल मैप पॉलिसी (2005) का उल्लंघन है. इसके अलावा ये एक क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट 1961 के तहत दंडनीय अपराध भी है. अक्साई चिन पर भारत और चीन के विवाद हैं और 1962 की लड़ाई के बाद से ही इस इलाके पर चीन का अवैध कब्जा है. अर्जुन और परिणीति की ये फिल्म 19 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi