S M L

Controversy : रियलिटी शो की नाबालिग कंटेस्टेंट को जबरदस्ती 'KISS' करने पर सिंगर पापोन ने तोड़ी चुप्पी

खुद पर लगे आरोप पर जवाब देते हुए पापोन ने एक ट्वीट किया है

Rajni Ashish Updated On: Feb 23, 2018 06:05 PM IST

0
Controversy : रियलिटी शो की नाबालिग कंटेस्टेंट को जबरदस्ती 'KISS' करने पर सिंगर पापोन ने तोड़ी चुप्पी

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर पापोन म्यूजिक अपनी एक हरकत की वजह से सुर्खियों में हैं. एंड टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो 'द वॉइस इंडिया किड्स' में जज के तौर पर दिखाई देने वाले पापोन ने एक माइनर फेमल कंटेस्टेंट को किस करके विवाद खड़ा कर दिया है. शो का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसके बाद से पापोन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.अब पापोन ने इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए एक ट्वीट कर इस पूरे मामले पर दुख जताया है. पापोन ने लम्बा चौड़ा पोस्ट लिखते हुए कहा है कि- 'वो उनपर लग रहे आरोपों से बुरी तरह से आहत हैं. जो लोग भी मुझे जानते हैं उन्हें पता है कि मैं इसी तरह का इंसान हूं जो दिल से बेहद इमोशनल, एक्सप्रेसिव किस्म का व्यक्ति हूं. मेरा एक 11 साल की बच्ची जिसका मैं मेंटर हूं, उसे प्यार करने का ये तरीका था' मेरे लिए सभी कंटेस्टेंट्स अपने बच्चे की तरह हैं'. पापोन ने साथ ही ये भी लिखा है कि "मैं ये नहीं कह रहा हूं कि मेरी गलती नहीं है. मैंने हो सकता है बस ऐसा कर दिया लेकिन आज के माहौल में एक बच्ची के प्रति प्यार दिखाना जैसा साफ सुथरा विचार भी गलत है. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं कि मैं ऐसा कर बैठा लेकिन मुझे अलग-अलग उपनामों से ना बुलाएं. ये सिर्फ मेरी नहीं उस बच्ची के परिवार के भी इज्जत का सवाल है.मैं आपको ये भी बता दूं कि उस बच्ची के परिवार ने साफ साफ कहा है कि जैसा दिखाया जा रहा है असल में वैसा नहीं है. ये सिर्फ गलत कैमरा एंगल की वजह से हुआ है" उन्होंने साथ ही ये भी बताया कि उनकी शादी को 14 साल हो गए हैं और उनके दो बच्चे हैं. वो कभी नहीं चाहेंगे कि वो कुछ ऐसा करें जिससे परिवार या बच्चों पर आंच आए. साथ ही ये भी उन्होंने कहा कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट से वीडियो सिर्फ इसलिए डिलीट किया गया क्योंकि इसमें वो बच्ची भी है और ये उसके प्रतिष्ठा का सवाल है.

क्या है मामला?

दरअसल पापोन ने अपने फेसबुक पेज पर एक लाइव वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कंटेस्टेंट सिंगर्स के साथ होली के मूड में मस्ती करते हुए दिख रहे हैं. पापोन ने इस लाइव वीडियो के दौरान एक माइनर कंटेस्टेंट को किस किया. सोशल मीडिया पर पापोन के इस वीडियो पर लोगों ने विरोध जताया है. इसी वीडियो के चलते अब के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स को पापोन की इस हरकत  के खिलाफ लेटर लिखा है. इस लेटर में वकील रानू भूयन ने शिकायत करते हुए लिखा है कि 'मैं हैरान हूं कि सिंगर पापोन महांता ने होली का रंग लगाते हुए एक बच्ची को गलत तरीके से किस कर लिया. मैं वीडियो देखा है, पूरे देश से कई नाबालिग बच्चे इस शो में भाग ले रहे हैं. मैं बच्चों की सेफ्टी और सिक्योरिटी को लेकर परेशान हूं. आप यहां पापोन का लाइव वीडियो देख सकते हैं

वहीं टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक पापोन के वकील ने उनका बचाव करते हुए कहा है की ये वीडियो भ्रामक है. उनका ये भी कहना है कि लड़की के पिता ने भी एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि इस इशू को बेवजह घसीटा ना जाए.

एंड टीवी ने भी दी सफाई

&TV ने भी बयान जारी कर कहा- हम हमारे शोज में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट की सुरक्षा और बेहतरी का हमेशा ख्याल रखते हैं. हमने NCPCR के दिशा-निर्देशों का हमेशा ध्यान रखा है और हमारे प्रोडक्शन हाउस Essel Vision Productions Limited ने NCPCR और दूसरे कानूनों के तहत सभी उपायों का ध्यान रखा है. हम कंटेस्टेंट्स के टैलेंट को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म देने में विश्वास रखते हैं. एक जिम्मेदार चैनल के तहत, इस घटना से प्रभावित हुए सभी पार्टियों को हम अपना सपोर्ट देते हैं. ऐसी परिस्थिती में हम उनके साथ खड़े रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi