S M L

पापोन किस विवाद: चाइल्ड टीवी आर्टिस्ट के लिए NCPCR जारी करेगा नई गाइडलाइन

Rajni Ashish Updated On: Mar 11, 2018 07:22 PM IST

0
पापोन किस विवाद: चाइल्ड टीवी आर्टिस्ट के लिए NCPCR जारी करेगा नई गाइडलाइन

हाल ही में बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर पापोन ने एंड टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो 'वॉइस इंडिया किड्स 2' की एक नाबालिग कंटेस्टेंट को किस कर विवाद में आ गए थे. उनके खिलाफ कुछ जगहों पर FIR भी दर्ज कराई गई थी. इसके बाद इस शो में बतौर जज नजर आने वाले पापोन ने ये कहते हुए शो छोड़ दिया था कि उनसे जुड़े सभी मामलों की जांच जब तक खत्म नहीं हो जाती है तब के लिए वो शो पर नहीं लौटेंगे. अब आजतक कि रिपोर्ट के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुए The National Commission for Protection of Child Rights ,NCPCR (राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग) टीवी कलाकारों के लिए बने गाइडलाइन में संशोधन का विचार कर रहा है.

पापोन का नाबालिग कंटेस्टेंट को किस करते हुए वीडियो के वायरल होने के बाद NCPCR के पास उनके खिलाफ शिकायत आई थी. NCPCR की चेयरपर्सन स्तुति ने कहा- टीवी शोज में बच्चों के भाग लेने के लिए गाइडलाइंस 2011 में बनी थी. इसके बाद 2015 में Juvenile Justice Act, 2012 में Prevention of Child Sexual Offences (POCSO) Act, और 2016 में Child Labour (Prohibition and Regulation) Amendment Act बना. नए कानून के हिसाब से हम हमारे गाइडलाइंस रिवाइज करेंगे.

क्या है मामला?

दरअसल पापोन ने अपने फेसबुक पेज पर एक लाइव वीडियो शेयर किया था जिसमें वो कंटेस्टेंट सिंगर्स के साथ होली के मूड में मस्ती करते हुए दिख रहे थे. पापोन ने इस लाइव वीडियो के दौरान एक माइनर कंटेस्टेंट को किस किया. सोशल मीडिया पर पापोन के इस वीडियो पर लोगों ने विरोध जताया है. सुप्रीम कोर्ट की एक वकील ने नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स को पापोन की इस हरकत के खिलाफ लेटर लिखा था. इस लेटर में वकील रानू भूयन ने शिकायत करते हुए लिखा है कि 'मैं हैरान हूं कि सिंगर पापोन महांता ने होली का रंग लगाते हुए एक बच्ची को गलत तरीके से किस कर लिया. मैं वीडियो देखा है, पूरे देश से कई नाबालिग बच्चे इस शो में भाग ले रहे हैं. मैं बच्चों की सेफ्टी और सिक्योरिटी को लेकर परेशान हूं'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi