live
S M L

पाकिस्तानी सिनेमा घरों में फिर से दिखेंगी भारतीय फिल्में

पाकिस्तान में 19 दिसंबर से बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग शुरू हो जाएगी.

Updated On: Dec 18, 2016 10:55 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी सिनेमा घरों में फिर से दिखेंगी भारतीय फिल्में

पाकिस्तानी सिनेमा घरों में 19 दिसंबर से भारतीय फिल्में फिर से दिखाई जाने लगेंगी. पाकिस्तान के सिनेमा घर मालिकों ने इस बारे में घोषणा की है.

भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर सिनेमा घर के मालिकों ने कहा है कि उन्होंने बॉलीवुड की फिल्में दिखानी बंद कर दी थी लेकिन उन्हें पूरी तरह से बैन नहीं किया था.

अब 19 दिसंबर से एक बार फिर बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग शुरू हो जाएगी. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इस बारे में खबर दी है. डॉन के हवाले से कहा गया है कि इस दौरान पाकिस्तान में बॉलीवुड की जो फिल्में नहीं दिखाई जा सकीं, सबसे पहले उन्हें दिखाया जाएगा.

पाकिस्तान के मंडियावाला एंटरटेनमेंट के डायरेक्टर आदिल मंडियावाला ने कहा है कि पाकिस्तानी सिनेमा गिल्ड ने भारतीय सिनेमा पर संस्पेशन को हटाने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी सिनेमा गिल्ड भारतीय सिनेमा को सपोर्ट करता है और वो चाहते हैं कि भारतीय सिनेमा भी उन्हें सपोर्ट करे.

सस्पेंशन हटने के बाद पाकिस्तान में दिखाई जाने वाली नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फ्रीकी अली पहली भारतीय फिल्म होगी. इसके पहले 30 सितंबर को दोनों देशों के बीच उपजे तनाव के बाद पाकिस्तानी सिनेमा ने भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी.

भारतीय फिल्मकारों ने भी पाकिस्तान के कलाकारों को अपनी फिल्मों में लेने से मना कर दिया था. करन जौहर की फिल्म ए दिल है मुश्किल में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के शामिल होने की वजह से विवाद भी हुआ था.

हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म रईस में पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खान के होने पर भी विवाद उठा था. मुंबई में एमएनएस सुप्रीमो राज ठाकरे से मुलाकात के बाद शाहरुख ने इस मामले से जुड़े विवाद को सुलझाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi