S M L

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ हुई पाकिस्तान में बैन, संस्कृति और परंपरा का दिया गया हवाला

पंजाब सेंसर बोर्ड ने तो फिल्म दखने से ही मना कर दिया

Arbind Verma Updated On: Feb 11, 2018 11:49 AM IST

0
अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ हुई पाकिस्तान में बैन, संस्कृति और परंपरा का दिया गया हवाला

पाकिस्तान को शायद किसी भी चीज की आजादी पसंद नहीं है. अपनी सोच को संदूक में बंद रखने की आदत जो पड़ गई है तभी तो अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ को उन्होंने पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया है. उन्हें इस फिल्म में भी कई बुराईंयां नजर आ रही हैं इसीलिए इस फिल्म को उन्होंने पाकिस्तान में बैन कर दिया है.

पैडमैन हुई पाकिस्तान में बैन

पाकिस्तान ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ को बैन कर दिया है. और तो और पाकिस्तान की सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के बारे में जो बेतुका बयान दिया है उसे जानकर आपको हंसी आएगी. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा है कि वो आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पैडमैन’ को अपने यहां डिस्ट्रीब्यूशन की इजाजत नहीं देंगे क्योंकि इस फिल्म का विषय उनके मुल्क की संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है. पंजाब सेंसर बोर्ड ने तो फिल्म दखने से ही मना कर दिया और सर्टिफिकेट न देने की बात कही है.

पैडमैनऔर पद्मावत दोनों होनी चाहिए बैन

पाकिस्तान के जाने-माने फिल्मकार सैय्यद नूर ने कहा है कि बाहर के देशों की फिल्मों को रिलीज करने से पहले लोकल डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्जीबिटर्स से बात करना जरूरी है. केवल ‘पैडमैन’ ही नहीं ‘पद्मावत’ को भी पाकिस्तान में बैन कर देना चाहिए क्योंकि इस फिल्म में मुसलमानों के कैरेक्टर को निगेटिव दिखाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi