S M L

पद्मावत: राजपूत करणी सेना में बाद पायरेसी से परेशान हुए भंसाली, साइबर सेल से मांगी मदद

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ बनी पायरेसी का शिकार

Updated On: Feb 01, 2018 11:42 AM IST

Akash Jaiswal

0
पद्मावत: राजपूत करणी सेना में बाद पायरेसी से परेशान हुए भंसाली, साइबर सेल से मांगी मदद

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई करती नजर आ रही है. फिल्म ने अब तक 140 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर ली. फिल्म के प्रति चल रहे विरोध से अभी भंसाली को थोड़ी राहत मिली ही थी कि इस फिल्म को लेकर एक और मुश्किल ने उन्हें घेर लिया है.

‘पद्मावत’ अब बनी पायरेसी का शिकार

नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ‘पद्मावत’ की मार्किट में धड़ल्ले से पायरेसी की जा रही है. इसके कारण मेकर्स अब परेशान हैं और क्योंकि इस वजह से उन्हें काफी नुक्सान सहना पड़ रहा है.

साइबर क्राइम सेल में लगाई गुहार

इसलिए फिल्म को होनेवाले नुक्सान से अब बचने के लिए भंसाली ने महाराष्ट्र साइबर डिजिटल क्राइम यूनिट से मदद मांगी है. ये सेल इंटरनेट और सोशल मीडिया से जुड़े मामलों की देखरेख करती है.

साइबर क्राइम सेल इंटरनेट पर रखती है कड़ी नजर

आपको बता दें कि महाराष्ट्र साइबर डिजिटल यूनिट को शुरू किए अभी महज चार महीने हुए हैं. ये टीम फिल्म इंडस्ट्री की मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, प्रोड्यूसर गिल्ड और इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ मिलकर काम करती है. ऑनलाइन एंटी पायरेसी की ये टीम इंटरनेट पर उन वेबसाइट्स पर कड़ी निगरानी रखती है जो इस तरह से फिल्मों को इंटरनेट पर लीक करते हैं.

एंटी पायरेसी यूनिट करेगी सख्त कार्रवाई  

ये टीम अब इंटरनेट पर फिल्मों की पायरेसी करने वाले वेबसाइट्स को आड़े हाथ लेने में जुट गई है. दोषी पाए जाए पर उन सभी वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि पहले भी कई बार फिल्ममेकर्स से इस तरह की शिकायत मिलने पर सरकार ने इस टीम का गठन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi