S M L

मशहूर संगीतकार इलैयाराजा को राष्ट्रपति कोविंद ने किया पद्म विभूषण से सम्मानित

2 अप्रैल को भी होगा इसका आयोजन

Arbind Verma Updated On: Mar 21, 2018 12:43 PM IST

0
मशहूर संगीतकार इलैयाराजा को राष्ट्रपति कोविंद ने किया पद्म विभूषण से सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को कुल 89 लोगों को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया. 69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ही सरकार ने मशहूर सिंगर इलैयाराजा और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी समेत कई लोगों के नामों का ऐलान किया था. तीन लोगों को पद्म विभूषण मिला जिसमें से एक इलैयाराजा भी हैं.

इलैयाराजा को मिला पद्म विभूषण

मशहूर संगीतकार इलैयाराजा को कला के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्म विभूषण सम्मान से नवाजा गया. उनके साथ ही गुलाम मुस्तफा खान को भी कला के क्षेत्र में ही पद्म विभूषण दिया गया है. साथ ही हिंदुत्व विचारक पी. परमेश्वरन और केरल के बिशप फिलिपोज एम. क्रिसोस्तम, पुरातत्वविद् रामचंद्रन नागास्वामी, कानूनविद् वेदप्रकाश नंदा और मशहूर सितारवादक पंडित अरविंद पारिक समेत 39 हस्तियों को पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

2 अप्रैल को भी होगा इसका आयोजन

पद्म सम्मान के लिए चुने गए 89 लोगों में से 41 हस्तियां शेष रह गईं जिन्हें 2 अप्रैल को एक ऐसा ही समारोह आयोजित कर सम्मानित किया जाएगा. इन लोगों में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है. मंगलवार को हुए इस आयोजन में देश-विदेश के लोगों को भी इन अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है. कई गुमनाम लोग भी इसमें शामिल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi