विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ऑस्कर 2017: होस्ट जिमी किमेल के निशाने पर रहे डोनाल्ड ट्रंप

जिमी किमेल ने समझाया कि कैसे अमेरिका को फिर से महान बनाया जाए.

FP Staff Updated On: Feb 27, 2017 10:22 AM IST

0
ऑस्कर 2017: होस्ट जिमी किमेल के निशाने पर रहे डोनाल्ड ट्रंप

89वें ऑस्कर समारोह में जिमी किमेल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा. जिमी किमेल ने शो की शुरुआत अमेरिका में बड़ी दरार की बात की और समझाया कि कैसे अमेरिका को फिर से महान बनाया जाए.

'अगर आप एक मिनट का समय निकाल कर एक ऐसे शख्स से बात करते हैं जिससे आप पसंद करते हों लेकिन असहमत हों तो उनसे बातचीत करें- लिबरल या कंजरवेटिव की तरह नहीं बल्कि अमेरिकियों की तरह- तो हम अमेरिका को फिर से महान बना सकते हैं.'

किमेल ने अभिनेता-निर्देशक मेल गिब्सन पर भी निशाना साधा. किमेल ने कहा, 'यहां एक ही 'ब्रेवहार्ट' है लेकिन वह भी हमें एकजुट नहीं कर सकता.' ब्रेवहार्ट गिब्सन की सबसे बड़ी फिल्मों में एक है.

किमेल ने मैट डैमन के भी मजे लिए. इन दोनों के बीच लंबे समय से मजाक चलता आ रहा है. किमेल ने कहा कि डैमन ने 'मैनचेस्टर बाइ द सी' का रोल गंवा दिया और इसके बदले 'द ग्रेट वॉल' चुनी. केसी एफ्लेक को मैनचेस्टर बाइ द सी के लिए ऑस्कर नामांकन मिला है. वहीं द ग्रेट वॉल को बड़ा घाटा हुआ है.

किमेल ने ट्रंप के बारे में कहा, 'मैं प्रेसिडेंट ट्रंप को धन्यवाद देना चाहता हूं. याद है पिछले साल जब ऑस्कर्स को नस्लभेदी बताया गया था?'

मेरिल स्ट्रीप पर ट्रंप के बयान को लेकर भी किमेल ने मजे लिए. ट्रंप ने मेरिल स्ट्रीप को 'ओवररेटेड' अभिनेत्री बताया था.

किमेल ने कहा, 'द डीयर हंटर और आउट ऑफ अफ्रीका जैसी फिल्मों में औसत अभिनय के बाद उन्हें क्रेमर वर्सेज क्रेमर और सोफीज चॉइस जैसी खराब फिल्में की हैं. उन्होंने अपने बेकार करियर में 50 से अधिक फिल्में की हैं.' कहने की जरूरत नहीं कि स्ट्रीप की ये फिल्में शानदार हैं. इसके बाद किमेल ने लोगों से स्ट्रीप के लिए तालियां बजाने को कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi