S M L

इस बार के ऑस्कर में रहेगा महिलाओं का बोलबाला, जानिए क्यों?

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने चार महिला अभिनेत्रियों को चुना है

Updated On: Mar 04, 2018 05:16 PM IST

Arbind Verma

0
इस बार के ऑस्कर में रहेगा महिलाओं का बोलबाला, जानिए क्यों?

इस बार हो रहे ऑस्कर अवॉर्ड्स में महिलाओं का बोलबाला रहने वाला है. 90वें ऑस्कर समारोह के लिए चार महिला अभिनेत्रियों को चुना गया है जो इस समारोह में बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस जीतने वाले को ट्रॉफी देंगी.

चार महिला अभिनेत्रियां चुनी गईं

इस बार होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह में कुछ खास होने जा रहा है. ऐसा इसलिए हम कह रहे हैं क्योंकि इस बार इस एकेडमी अवॉर्ड समारोह में महिलाओं का बोलबाला रहने वाला है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने उन चार महिला अभिनेत्रियों को चुना है, जो 90वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की ट्रॉफी विजेता कलाकार को देंगी. अगर ‘वेराइटी डॉट कॉम’ की बातों पर यकीन करें तो जेनिफर लॉरेंस और जोडी फोस्टर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के नाम की घोषणा करने वाली हैं, जबकि जेन फोंडा और हेलेन मिरेन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता को ट्रॉफी पुरस्कार के तौर पर देंगी.

हैशटैगमीटू और टाइम्स अप अभियान से प्रेरित

ऐसा कहा जा रहा है कि महिला कलाकारों के जरिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार इसलिए दिलाया जा रहा है क्योंकि इसे हैशटैगमीटू और टाइम्स अप अभियान से प्रेरित बताया जा रहा है. इन दोनों के जरिए यौन उत्पीड़न, लैंगिक असमानता के खिलाफ अभियान चलाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi