S M L

Happy Mothers Day : मदर्स डे पर टीवी स्टार्स ने 'मां' को कुछ इस अंदाज में किया याद

कई ऐसे स्टार्स हैं जो अपनी मां पर जान छिड़कते हैं. टीवी एक्टर्स ने खोला राज, 'मां तुझे सलाम'

Rajni Ashish Updated On: May 12, 2018 05:38 PM IST

0
Happy Mothers Day : मदर्स डे पर टीवी स्टार्स ने 'मां' को कुछ इस अंदाज में किया याद

मदर्स डे साल का खास दिन होता है जो भारत की सभी माताओं के लिये समर्पित होता है. मातृ-दिवस हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. कहा जाता है कि एक मां और बच्चे के बीच का जो रिश्ता होता है वो सबसे अनमोल होता है. दुनिया का कोई भी ऐसा रिश्ता नहीं जो इस रिश्ते से ऊपर हो. कई ऐसे स्टार्स हैं जो अपनी मां पर जान छिड़कते हैं. टीवी एक्टर्स ने खोला राज, 'मां तुझे सलाम'

Devoleena

देवोलीना भट्टाचार्य: अपनी सन्तान की सुख के लिए मां अनेक कष्टों को भी सहज स्वीकार कर लेती है. मां के स्नेह और त्याग का पृथ्वी पर दूसरा कोई उदाहरण मिलना सम्भव नही हैं. कभी कभी हमारी मां हमें किसी कार्य को करने से यदि रोक भी देती है तो हमें ये सोचना चाहिए कि उसमें हमारी ही भलाई होगी. एक मां ही तो है जो हमे अच्छे और बुरे में फर्क बताती है. हमारे शास्त्रों में मां को देवताओं समान पूजनीय बताया गया है. मां के बारें में जितना कहे उतना कम है,मां सबसे अच्छी है, सबसे प्यारी है.

Kunal jaisingh

कुणाल जयसिंह:मां के बिना जीवन सम्भव नहीं है,मां जननी है. असहनीय शारीरिक कष्ट के उपरान्त वे शिशु को जन्म देती हैं. अपने स्वार्थ को त्यागकर, अपने कष्टों को भूलकर वह बच्चे का पालन-पोषण करती हैं. मेरी मां गरीबों और बीमारों की भी हर संभव मदद करती हैं. मेरी मां मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं. मेरी मां आदर्श हैं वे मुझे सच के रास्ते पर चलने की सीख देती हैं. समय का महत्व बताती हैं, संस्कार सिखाती हैं.

Shubhangi

शुभांगी अत्रे : इस दुनिया में मेरी मां सबसे अच्छी दोस्त है. वे मुझे बेहद प्रेम करती हैं, वे मेरी सारी गलती पर मुझे कभी डांटती भी नहीं, बल्कि मुझे प्यार से समझाती है. कोई भी इतना अच्छा नहीं हो सकता जितना की मेरी प्यारी मां हैं. किसी ने सही कहा है कि भगवान सब जगह नही हो सकते इसलिए उन्होंने मां को बनाया है. कोई भी दयालुता का कर्ज नही चूका सकता. मां महन्ती, दयालु, देखभाल व प्यार करने वाली है. मां के मन में हमारे प्रति उनके प्यार की कोई सीमा नही है और परिवार में हर कोई उनकी प्रंशसा करता है.

Suyyash

सुयश राय : मेरी मां ममता की देवी के समान हैं! वे मुझे और मेरी बहन को हमेशा अच्छी-अच्छी बातें बताती हैं. जब मैं दुखी होता हूं तब मेरी मां ही मेरे मुरझाए चेहरे पर मुस्कुराहट लेकर आती हैं. उनके प्यार और ममतामयी स्पर्श को पाकर मैं अपने सारे दुख भूल जाता हूँ. मैं जब कोई गलती करता हूँ तबमांमुझे डांटती नहीं है बल्कि प्यार से मुझे समझती हैं. मैं अपनी मां से बहुत प्यार करता हूँ और भगवान को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे दुनिया की सबसे अच्छी मां दी.

Mahika

महिका शर्मा: मां एक ऐसा शब्द है जिसको शब्दों में बयां करना बहुत ही कठिन है. जब हम पहली बार बोले थे, तब हमारे मुंह से जो पहला शब्द निकलता है वो मां ही होता है, और जब हम छोटे होते है तो मां ही है जो हमें चलना सिखाती हैं और अच्छे और बुरे का फर्क बताती हैं. भगवान हर जगह होता है और मुझे मेरा भगवान मेरी मां में दिखता है और मां हमारी परवरिश ईश्वर की तरह करती है, यदि धरती पर कोई भगवान को देखना चाहता है तो वो अपनी मां को देखे. मां भगवान का दूसरा रूप होती है.मां हमें बहुत प्यार करती है. इस दुनिया में हम मां के प्यार को किसी भी वस्तु से नहीं तोल सकते है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi