S M L

ओड़िया फिल्मों के एक मशहूर एक्टर देबु बोस का 75 साल की उम्र में हुआ निधन

देबु बोस को न सिर्फ एक कलाकार के तौर पर जाना जाता था बल्कि वो एक मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर भी रह चुके थे.

Updated On: Aug 23, 2018 02:00 PM IST

Arbind Verma

0
ओड़िया फिल्मों के एक मशहूर एक्टर देबु बोस का 75 साल की उम्र में हुआ निधन

ओलीवुड के मशहूर एक्टर देबु बोस का 75 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया. वो ओड़िया फिल्मों के एक मशहूर कलाकार थे. उन्होंने कई सारी फिल्मों के साथ-साथ कई टेलीविजन शोज भी किए थे. हैदराबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में उन्होंने अपनी अंतिम सांसें लीं.

देबु बोस का 75 साल की उम्र में हुआ निधन

ओड़िया फिल्मों के मशहूर कलाकार देबु बोस का 75 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने हैदराबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. बोस को निधन से पहले दो बार दिल का दौरा पड़ चुका था और वो हैदराबाद में ही कुछ महीनों से इसका इलाज भी करवा रहे थे. वो एक ऐसे कलाकार थे जो केवल ओड़िया ही नहीं बल्कि बंगाली सिनेमा में भी जाने-माने कलाकार थे. उन्होंने तकरीबन 130 फिल्मों में काम किया था. उन्होंने ओड़िया की कई फिल्मों में पिता का शानदार अबिनय किया था. उनमें से ‘पुआ मोरो काला ठाकुरा’, ‘समय खेलुची चाका भौनरी’, ‘कि हेबा सुआ पोसीले’, ‘फुला चंदना’ और ‘सुना चंधेई’ खास थे.

वो एक अच्छे डांसर और कोरियोग्राफर भी रहे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, देबु बोस को न सिर्फ एक कलाकार के तौर पर जाना जाता था बल्कि वो एक मशहूर डांसर और कोरियोग्राफर भी रह चुके थे. उन्होंने ओडिशी के मशहूर डांसर गुरू केलुचरण मोहापात्रा से ट्रेनिंग ली थी. इसके अलावा उन्होंने कई प्लेज को भी डायरेक्ट किया था जिनमें से एक थी ‘दिगंता’. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 80 के दशक में फिल्म ‘तपस्या’ से की थी और उनकी जिंदगी की आखिरी फिल्म ‘रास्ता’ थी जो कि साल 2014 में आई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi