S M L

पद्मावत विवाद: अब भंसाली की फिल्म को इस देश में किया गया बैन, जानिए क्यों?

ऐसा वहां की नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने किया है

Updated On: Jan 30, 2018 08:53 AM IST

Arbind Verma

0
पद्मावत विवाद: अब भंसाली की फिल्म को इस देश में किया गया बैन, जानिए क्यों?

काफी हो-हंगामे के बीच संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज तो हुई लेकिन अब भी इस फिल्म के लिए परेशानी खत्म नहीं हुई है. अब इस फिल्म को मलेशिया ने अपने देश में रिलीज के लिए हरी झंडी नहीं दी है. ऐसा वहां की नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने किया है.

मलेशिया में पद्मावत की रिलीज पर रोक

भारत के बाद अब ‘पद्मावत’ के विरोध की आग मुश्लिम बहुल देश मलेशिया जा पहुंची है. मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने ‘पद्मावत’ को अपने देश में रिलीज की अनुमति नहीं दी है. दरअसल, ऐसा इस्लाम और उससे जुड़ी संवेदनशीलता को देखते हुए किया गया है.

बोर्ड के चेयरमैन का आरोप

मलेशिया नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद जाम्बेरी अब्दुल अजीज ने कहा है कि, ‘मलेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है, ऐसे में फिल्म की कहानी अपने आप में चिंता का विषय है. साथ ही उन्होंने कहा कि, फिल्म की कहानी इस्लाम से जुड़े संवेदनशील मुद्दों को छूती है जो मलेशिया जैसे मुस्लिम बहुल देश के लिए चिंता का विषय है.’

भारत में हुआ काफी विरोध

भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का भारत में पुरजोर विरोध किया गया. अभी भी कई राज्यों में इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया है लेकिन इसकी कमाई पर इन विरोधों का कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा है. ये फिल्म 16वीं शताब्दी के कवि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पर आधारित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi