S M L

राजस्थान के बाद अब मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में सलमान और शिल्पा के खिलाफ हुई एफआईआर दर्ज

राजस्थान के चुरू पुलिस स्टेशन में भी वाल्मिकी समाज के मेंबर्स ने सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई थी

Arbind Verma Updated On: Jan 17, 2018 06:46 PM IST

0
राजस्थान के बाद अब मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में सलमान और शिल्पा के खिलाफ हुई एफआईआर दर्ज

एससी एसटी समाज पर कहे गए जाति सूचक शब्दों के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के उपर मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में एक एप्लिकेशन फाइल किया गया है.

मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में फाइल हुआ एक एप्लिकेशन

वाल्मिकी समाज के लिए जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के उपर मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में एक एप्लिकेशन फाइल किया गया है.

इन धाराओं के तहत हुई एप्लिकेशन फाइल

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 156(3), आईपीसी की धारा 295 के तहत एफआईआर और एससी/एसटी की धारा 3 (1) (s) के तहत एप्लिकेशन फाइल की गई है.

जाति सूचक शब्दों का किया था प्रयोग

सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दरम्यान एक टीवी शो पर जाति सूचक शब्द ‘भंगी’ का इस्तेमाल किया था. ऐसा ही कुछ शिल्पा शेट्टी ने भी उसी शो पर वाल्मिकी समाज के लिए जाति सूचक शब्द कहे थे जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है.

इस मामले में वाल्मिकी समाज ने किया था एफआईआर

राजस्थान के चुरू पुलिस स्टेशन में भी वाल्मिकी समाज के मेंबर्स ने सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई थी जिसके मुताबिक 22 जनवरी को दोनों को जांच अधिकारी के पास पेश होने को कहा गया है.

वाल्मिकी समाज ने जमकर किया था विरोध

सलमान और शिल्पा के जरिए जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल के बाद गुस्साए वाल्मिकी समाज ने राजस्थान के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान दोनों के पुतले भी फूंके गए. और राज सिनेमा के बाहर भी जमकर हंगामा किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi