live
S M L

विशाल भारद्वाज को पैसों की फिक्र नहीं

विशाल भारद्वाज ने कहा है कि उनकी फिल्मों ने कभी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं की.

Updated On: Nov 17, 2016 09:46 AM IST

FP Staff | IANS

0
विशाल भारद्वाज को पैसों की फिक्र नहीं

 

हिंदी सिनेमा के हालिया दौर में सामान्य तौर पर फिल्मों की अच्छाई का पैमाना कमाई आधारित हो गया है. अगर कोई फिल्म 100 करोड़ या 200 करोड़ की कमाई करती है तो उसे जनता की भी वाहवाही मिलती है. लेकिन विशाल भारद्वाज अपने तरह के अलहदा निर्देशक हैं जो फिल्में सिर्फ व्यावसायिक दृष्टिकोण से नहीं बनाते हैं.

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता और कंपोजर विशाल भारद्वाज ने कहा है कि उनकी फिल्मों ने कभी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं की. अपनी असफलताओं से निपटने के तरीकों पर फिल्म निर्माता ने जीओ मामी 18वें मुंबई फिल्मोत्सव में पैनल चर्चा के दौरान के दौरान अपनी बातें कहीं.

उन्होंने कहा, ‘मेरी किसी भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पैसा नहीं कमाया है. ‘हैदर’ ने सिर्फ लागत भर कमाई की थी. ओमकारा ने भी कमाई नहीं की. फिर भी मैं कोई फिक्र नहीं करता. मैं हमेशा अलग तरह की फिल्में बनाता हूं. मुझे किसी बड़े ‘धमाके’ की उम्मीद नहीं है. यदि ऐसा होता है तो मैं जरूर इसका विश्लेषण करूंगा.‘

उन्होंने जोर देकर कहा कि फिल्में पैसा कमाने या लाभ के आधार पर बड़ी नहीं होती. लेकिन उनकी फिल्मों को विभिन्न समारोहों में सम्मानित किया गया है.

कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी शाहिद की फिल्म ‘हैदर’ को नौवें रोम फिल्मोत्सव में पीपुल च्वाइस अवार्ड प्रदान किया गया. इस फिल्म को 2015 में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्रदान किया गया.

उन्होंने यह भी कहा कि उनके लिए सवसे कठिन फिल्म ‘मकड़ी’ रही है. उन्होंने कहा, ‘ यह फिल्म बनाने के बाद बच्चों की सोसाइटी ने इसे नकार दिया, जिसके बाद इस फिल्म को अपने दम पर रिलीज करना पड़ा.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi