S M L

आदर्श सोसायटी स्कैम पर आधारित है नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’, 16 फरवरी को होगी रिलीज

इस घोटाले का पर्दाफाश साल 2010 में हुआ था

Updated On: Feb 08, 2018 11:58 PM IST

Arbind Verma

0
आदर्श सोसायटी स्कैम पर आधारित है नीरज पांडे की फिल्म ‘अय्यारी’, 16 फरवरी को होगी रिलीज

नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘अय्यारी’ आदर्श स्कैम पर आधारित है. नीरज पांडे ने ट्विटर पर सीबीएफसी और रक्षा मंत्रालय का शुक्रिया अदा किया है क्योंकि उन्होंने इस फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ कर दिया. अब ये फिल्म 16 फरवरी को रिलीज होगी.

नीरज पांडे ने शुक्रिया अदा किया

‘अय्यारी’ के निर्देशक नीरज पांडे ने सीबीएफसी और रक्षा मंत्रालय का फिल्म की रिलीज को हरी झंडी देने के लिए शुक्रिया अदा किया है. कुछ समय पहले इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगी थी क्योंकि रक्षा मंत्रालय ने इस पर आपत्ति जताते हुए कुछ सीन्स को बदलने की मांग की थी लेकिन अब इस फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज किया जाएगा.

आदर्श स्कैम को किया गया है उजागर

इस फिल्म में अभिनेता मनोज वाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा आदर्श हाउसिंग सोसायटी में हुए घोटाले को उजागर किया है. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के कोलाबा में आदर्श हाउसिंग सोसायटी बनाई. ये 31 मंजिला पॉश इमारत युद्ध में मारे गए सैनिकों की विधवाओं और भारतीय रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों के लिए बनाई गई थी.

स्कैम का कैसे हुआ था खुलासा?

सोसायटी बनने के कुछ सालों बाद एक आरटीआई के तहत ये खुलासा हुआ था कि तमाम नियमों को ताक पर रख कर सोसायटी के फ्लैट ब्यूरोक्रैट्स, राजनेताओं और सेना के अफसरों को बेहद कम दाम पर बेचे गए. इस घोटाले का पर्दाफाश साल 2010 में हुआ था. इस मामले में महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक चव्हान को इस्तीफा भी देना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi