S M L

फिर जिंदा होगी Narnia की दुनिया, Netflix बनाएगा सीरीज और टीवी शो

नेटफ्लिक्स ने नार्निया सीरीज के लेखक सी एस लुईस की कंपनी के साथ करार किया है

Updated On: Oct 04, 2018 02:36 PM IST

FP Staff

0
फिर जिंदा होगी Narnia की दुनिया, Netflix बनाएगा सीरीज और टीवी शो

आपके बचपन का हिस्सा रही द क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया की कहानी एक बार फिर नए रूप में स्क्रीन पर नजर आने वाली है. ये पूरी सीरिज लाइव स्ट्रीमिंग जाएंट नेटफ्लिक्स के लिए दोबारा बनाई जाएगी. नेटफ्लिक्स ने नार्निया सीरीज के लेखक सी एस लुईस की कंपनी के साथ करार किया है.

3 अक्टूबर को नार्निया के फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी गई थी. हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी तो उपलब्ध नहीं है लेकिन दोनों कंपनियों ने जानकारी दी है कि सीएस लुईस की इस मशहूर बुक सीरीज पर फिल्म और टीवी सीरीज दोनों बन रही हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सीएस लुईस के पोते डगलस ग्रेशम सीरीज के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर और फीचर फिल्मों के लिए प्रोड्यूसर बनेंगे. उन्होंने कहा कि ये देखना काफी अद्भुत है कि लोगों को नार्निया को और जानने का इंतजार है. अब प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो गई है कि हम नार्निया के एडवेंचर को दुनियाभर में ले जा सकते हैं.

इस सीरीज में चार भाई-बहनों की कहानी है, जो 20वीं सदी के इंग्लैंड से नार्निया की जादूई दुनिया में पहुंच जाते हैं. इस सीरीज में सात किताबें हैं- द मैजीशियन्स नेफ्यू, द लॉयन, द विच एंड द वार्डरोब, द हॉर्स एंड हिज बॉय, प्रिंस कैस्पियन, द वोयाज ऑफ द डॉन ट्रेडर, द सिल्वर चेयर और द लास्ट बैटल. इस सीरीज की अब तक 10 करोड़ से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं.

सीरीज की तीन किताबों- द लॉयन, द विच एंड द वार्डरोब (2005), प्रिंस कैस्पियन (2008) और द वोयाज ऑफ द डॉन ट्रेडर (2010) पर फिल्में भी बन चुकी है. इन फिल्मों ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 1 बिलियन डॉलर यानी 100 करोड़ का बिजनेस किया था. इस सीरीज को कई बार दूसरे फॉर्म्स में अडॉप्ट किया जा चुका है लेकिन अबतक सबसे ज्यादा सफलता इन तीन फिल्मों को ही मिली है.

जाहिर ये डील कई सालों तक के लिए की गई है. नेटफ्लिक्स के चीफ कंटेंट ऑफिसर टेड सारांडॉस ने कहा कि नार्निया के किरदारों को चाहने वाले दुनिया भर में हैं. अब नेटफ्लिक्स इन्हें वापस परदे पर लाने के लिए काफी उत्साहित है. ऐसा पहली बार होगा, जब इस सीरीज की पूरी किताबों के राइट्स एक ही कंपनी के पास होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi