S M L

क्रिकेट सट्टेबाजी के आरोप में अर्जुन रामपाल के बहनोई हुए गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच ने क्रिकेट में सट्टेबाजी करने के चलते अर्जुन रामपाल के बहनोई को अरेस्ट किया है

Akash Jaiswal Updated On: Sep 27, 2017 08:26 PM IST

0
क्रिकेट सट्टेबाजी के आरोप में अर्जुन रामपाल के बहनोई हुए गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच ने अर्जुन रामपाल के बहनोई अमित अजित गिल को अरेस्ट किया है. क्रिकेट में सट्टेबाजी करने के आरोप में फंसे अमित से पुलिस पूछताछ कर रही है. उनके खिलाफ कड़ी करवाई करने के साथ ही पुलिस इस मामले से जुड़े और भी लोगों को धरदबोचने में लगी है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस इस केस में सख्ती से पेश आते हुए पिछले एक महीने से कार्यवाई कर रही है. इसके चलते करीब दर्जनभर लोगों को पुलिस ने ठाणे और भांडुप इलाके से अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि बांद्रा पुलिस द्वारा अरेस्ट किए गए लोगों से अमित का कनेक्शन था जिसके बाद उन्हें भी हिरासत में लिया गया.

इस मामले में कहा जा रहा है कि आरोपी ने सट्टेबाजी करने के लिए एक स्पेशल सॉफ्टवेर का निर्माण किया जिसका सर्वर होलैंड में मौजूद है. सट्टेबाजों को इस सर्वर का इस्तमाल करने के लिए किराया देना पड़ता था. इनकी एक टीम मौजूद है जो काफी चालाकी से इस बिजनेस को चलाती थी.

सॉफ्टवेर में पासवर्ड रखा गया था ताकि अगर पुलिस को बेटिंग करने वाले लोगों के लैपटॉप भी मिले तो वो उससे कुछ भी जानकारी प्राप्त ना कर सकें. लेकिन जब इस केस का भांडाफोड़ हुआ और पुलिस ने सभी से सख्ती से पूछताछ की तब कई बातें सामने आई.

सॉफ्टवेर के डेवेलोपर्स ने इसके आईपी एड्रेस में भी पासवर्ड रखा था ताकि कोई भी इसे आसानी से तोड़ ना सके.

इन्वेस्टीगेटिंग एजेंसीज की जांच में पता चला कि जब सीज किए गए लैपटॉप में पुलिस ने छानबीन की तो वो उस सॉफ्टवेर को बिना कोड के नहीं खोल पाए. ये सॉफ्टवेर दुनियाभर के मात्र उन 7-8 लोगों द्वारा नियंत्रित किया जा सकता था जो लोग सट्टेबाजी के बिजनेस में थे. इस सॉफ्टवेर में उन सभी के नाम और मोबाइल नंबर्स मौजूद हैं.

इस सॉफ्टवेर में अगले महीने होने वाले मैच की जानकारी भी है. इस मालमे में अरेस्ट किए गए नितेश खेमार्या नाम का आरोपी असल में हॉलैंड का रहिवासी है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi