विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इंदु सरकार : कांग्रेस ने सेंसर बोर्ड को घेरा, मधुर भंडारकर को मिली सुरक्षा

मुंबई कांग्रेस ने सेंसर बोर्ड ऑफिस को घेरा, मधुर की सुरक्षा बढ़ाई गई

Akash Jaiswal Updated On: Jul 17, 2017 05:49 PM IST

0
इंदु सरकार : कांग्रेस ने सेंसर बोर्ड को घेरा, मधुर भंडारकर को मिली सुरक्षा

मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ को लेकर विवाद काफी बढ़ता नजर आ रहा है. मुंबई कांग्रेस के महिला विंग ने आज सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) के दफ्तर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया.

मुंबई महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता सेंसर बोर्ड के चीफ पहलाज निहलानी के मिलने उनके दफ्तर पहुंची और फिल्म का विरोध किया. वहां के हालत देखते हुए मुंबई पुलिस की टीम भी पहुंच गई है.

mumbai congress

इस मामले में मुंबई यूथ कांग्रेस ने मुंबई महिला कांग्रेस गट के साथ मिलकर सेंसर बोर्ड को एक पत्र लिखा और फिल्म 'इंदु सरकार' पर आपत्ति जताई.

letter

मधुर भंडारकर अपने काम के सिलसिले में पुणे गए हुए थे जिसके बाद वो नागपुर में प्रेस कांफ्रेंस करने वाले थे. पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुणे में उनके होटल का घेराव कर उन्हें बाहर निकलने ही नहीं दिया. नागपुर में भी पार्टी वर्कर्स प्रेस कांफ्रेंस के लोकेशन पर पहुंच गए. जिसके चलते मधुर को अपना प्रेस कांफ्रेंस स्थगित करना पड़ा.

‘इंदू सरकार’ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पुणे में प्रदर्शन

मधुर के खिलाफ इस तरह से विरोध के चलते उन्हें सिक्योरिटी दी गई है. अपनी फिल्म के खिलाफ कांग्रेस का ऐसा रवैया देखकर मधुर ने कहा “मेरी बेटी और मेरा पूरा परिवार इस हादसे के बाद डर गया है. मुझे उम्मीद नहीं था कि ऐसा होगा. पुणे और नागपुर में मेरे होटेल के सामने डरावना माहौल बन गया है.”

राहुल गांधी, क्या मुझे अभिव्यक्ति की आजादी मिलेगी: मधुर भंडारकर

आगे अपना दुःख जताते हुए मधुर ने कहा, “फिल्म इतिहास में ऐसी घटना पहली बार हुई होगी जब एक्टर और डायरेक्टर दोनों को होटेल में बंद होना पड़ा और प्रमोशन कैंसल करना पड़ा हो. इतनी पुरानी पार्टी कांग्रेस आखिर मेरी एक छोटी सी फिल्म से डर गयी.

राहुल गांधी को ट्वीट कर मदद मांगी लेकिन कोई जवाब नहीं. मुझे सेंसर बोर्ड का भी समझ नहीं आया. कुल १६ सीन काटने के लिए बोला है. ट्रेलर और प्रोमो में जो डायलॉग है वो सही लगे. पर कुछ सीन्स से अब  सेंसर बोर्ड को प्रोब्लम है. लेकिन मैं डिलीट नहीं करूंगा. आरएसएस और गांधी जैसे शब्दों से भी सेंसर को दिक्कत है."

उन्होंने ये भी कहा कि नितेश राणे अपने लोगों को बोले कि मेरे साथ सभ्यता से पेश आए. मुझे सपोर्ट करे फिल्म रिलीज होने दे. पुणे और नागपुर के हालात देखते हुए मुझे सिक्योरिटी दे दी गयी है.

इंदु सरकार : मधुर भंडारकर का ‘मुंह काला’ करने वाले को कांग्रेस देगी इनाम

दरअसल, कांग्रेस का कहना है कि फिल्म ‘इंदु सरकार’ में उनके नेताओं को गलत ढंग से पेश करके उन्हें बदनाम किया गया है. जिसके चलते कांग्रेस ने फिल्म पर आपत्ति जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi