S M L

भारत की तेजस्विनी बनीं मिसेज ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ्रीका 2018

पांच दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में तेजस्विनी ने हर चरण में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए

Updated On: Sep 23, 2018 03:11 PM IST

Arbind Verma

0
भारत की तेजस्विनी बनीं मिसेज ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ्रीका 2018

भारत की तेजस्विनी सिंह ने साउथ अफ्रीका के जोहानसबर्ग में आयोजित मिसेज ग्लोबल  इंटरनेशनल वर्ल्ड 2018 प्रिन्सेस का मुख्य का खिताब जीत कर विश्व विजेता बन गई हैं. पांच दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में तेजस्विनी ने हर चरण में सबसे ज्यादा अंक हासिल किए. कंट्री कल्चर राउंड में तेजस्विनी के कपड़ों में राधा-कृष्णा का समागम एक साथ देखने को मिला. वहीं, भारतीय घाघरे में पूरे देश के हर राज्य की खास कला को पिरोया गया.

तेजस्विनी सिंह के सिर सजा ताज

भव्य स्टेज पर टैलेंट राउंड में तेजस्विनी ने भारतीय संस्कृति से सजा कत्थक और भरतनाट्यम पर नृत्य प्रस्तुत किया था. मलेशिया और ऐशिया को हराते हुए तेजस्विनी को मुख्य विजेता का खिताब दिया गया. इसके साथ ही तेजस्विनी के     बेहतरीन परफॉर्मेंस को देखते हुए ‘मोस्ट टैलंटेड’ का सब-टाइटल भी दिया गया. जैसे  ही स्क्रीन पर भारत का नाम बतौर मुख्य विजेता लिया गया, सभी इंडिया-इंडिया के नारे लगाने लगे और प्रतियोगिता के समापन पर बतौर सम्मान भारत का  नेशनल ऐन्थम भी गाया गया.

4a361331-5492-4377-9a40-fd5422f710b7

मुंबई एयरपोर्ट पर होगा भव्य स्वागत

अपनी इस शानदार जीत के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर आते ही तेजस्विनी का भव्य स्वागत किया जाएगा। तेजस्विनी ने कहा कि, ‘इस सफलता के पीछे उनकी सालों की कड़ी मेहनत और विषम परिस्थितियों में मां निर्मला सिंह का बेटियों को आगे बढ़ाने का सपना है’ तेजस्विनी देवरिया जिले के खेमदेही ग्राम के स्वर्गीय श्री राम सिंह की बेटी हैं. तेजस्विनी खुद एक स्थापित हर्बल उत्पाद की निर्माता हैं. साथ ही सफल पत्रकार और लेखक भी हैं. इस शानदार जीत के बाद तेजस्विनी अपना पूरा समय कैंसर और अन्य गम्भीर बीमारियों से लड़ने के प्राकृतिक इलाज और कीमोथैरेपी के दौरान होने वाले दुष्प्रभाव से बचाव के इलाज की खोज पर काम करेंगी. हाल ही मैनजमेंट के छात्रों के लिए पूरे विश्व भर के नामी लोगों के जरिए लिखी जा रही किताब ‘द शिफ्टिंग गोल्स पोस्ट: टेक्नोलोजी और मैनेजमेंट  ट्रेंड्स’ अपकमिंग ट्रेंड्ज ऑन हर्बल नैचुरल हेल्थ एंड ब्यूटी ग्लोबल इंडस्ट्री" लिखेंगी, जिसमें वो सबसे कम उम्र की लेखिका हैं.

17b65b30-6342-45ab-a0f8-625aa5da78f1

83e4ddbb-fecc-433b-871e-65a8488f2b3e

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi