S M L

एयरलिफ्ट के 'रियल हीरो' सनी मैथ्यू का निधन, अक्षय ने यूं दी श्रद्धांजलि

सनी मैथ्यू को 1,70,000 परिवारों को खाड़ी संकट के दौरान निकालने में मदद देने का श्रेय दिया जाता है

Updated On: May 21, 2017 06:38 PM IST

FP Staff

0
एयरलिफ्ट के 'रियल हीरो' सनी मैथ्यू का निधन, अक्षय ने यूं दी श्रद्धांजलि

अक्षय कुमार की मशहूर फिल्म 'एयरलिफ्ट' जिस शख्स की कहानी बताई गई थी, उनका निधन हो गया है. इस फिल्म के निर्माता निखिल आडवाणी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पर्दे पर एयरलिफ्ट के इस किरदार का नाम रंजीत कात्याल था. अक्षय कुमार ने यह रोल किया था.

निखिल आडवाणी के ट्वीट से  निधन की जानकारी मिलने के बाद अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि परदे पर उन्हें जीना मेरे लिए सम्मान की बात है.

एयरलिफ्ट में रंजीत कत्याल नाम के एक कारोबारी व्यक्ति से रूबरू कराया गया था जिसने 90 के दशक में खाड़ी संकट के दौरान अनगिनत भारतीय परिवारों को कुवैत और इराक से बाहर निकालने में मदद की थी.

हालांकि हकीकत में रंजीत कात्याल जैसे किसी शख्स के होने को लेकर बहस चलती रही है. कई का मानना है कि ऐसा कोई शख्स था ही नहीं. फिल्म एक काल्पनिक चरित्र को केंद्र में रखकर बनाई गई थी.

दूसरी ओर कुछ रिपोर्ट्स में सनी मैथ्यू को वह भारतीय कारोबारी बताया गया. सनी, भारत में केरल के रहने वाले थे. वे 81 साल के थे. वे 20 साल की उम्र में कुवैत गए थे. शनिवार को कुवैत में ही उनका निधन हुआ. उन्हें 1,70,000 परिवारों को खाड़ी संकट के दौरान निकालने में मदद देने का श्रेय दिया जाता है.

साभार: न्यूज़ 18 हिंदी 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi