S M L

Beautiful Move : 'मिस अमेरिका' में बंद होगा बिकिनी राउंड, मन की सुंदरता पर जोर

आज से तकरीबन 97 साल पहले मिस अमेरिका कॉम्पीटीशन में बिकनी राउंड की शुरुआत हुई थी

Arbind Verma Updated On: Jun 07, 2018 09:36 PM IST

0
Beautiful Move : 'मिस अमेरिका' में बंद होगा बिकिनी राउंड, मन की सुंदरता पर जोर

अब ये खबर भी थोड़ी दिलचस्प ही है और अच्छी भी कि मिस अमेरिका का चुनाव बिकिनी राउंड या फिजिक्स के आधार पर नहीं होगा. इसके आयोजकों ने ये ऐलान किया है कि अब से उसकी प्रतियोगिता में शारीरिक इमेज को नहीं आंका जाएगा और इसमें स्विमसूट राउंड भी बंद किया जाएगा.

बिकिनी और फिजिक पर नहीं होगा मिस अमेरिका का चुनाव

मिस अमेरिका की ग्रेचन कार्लसन ने ये जानकारी दी है कि अब से मिस अमेरिका के चुनाव में शारिरीक इमेज को नहीं आंका जाएगा और साथ ही स्विमसूट राउंड को भी बंद कर दिया जाएगा. इसकी वजह ये बताई गई है कि कई सारी लड़कियां कॉम्पीटीशन में हिस्सा तो लेना चाहती हैं लेकिन हाई हील्स और बिकिनी नहीं पहनना चाहती. इस बात को ध्यान में रखते हुए ये बड़ा कदम उठाया गया है. कार्लसन ने आगे कहा कि, ‘ऐसा कौन होगा जो सशक्त नहीं होना चाहता, नेतृत्व की योग्यता नहीं सीखना चाहता और दुनिया को ये नहीं दिखाना चाहता कि वो भीतर से कैसा इंसान है. मिस अमेरिका कोई नुमाईश नहीं बल्कि एक कॉम्पीटीशन है जिसमें विजेता इंटेलिजेंसी के आधार पर चुना जाएगा.’

97 साल पहले शुरू हुआ था बिकिनी राउंड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आज से तकरीबन 97 साल पहले मिस अमेरिका कॉम्पीटीशन में बिकििनी राउंड की शुरुआत हुई थी. लेकिन अब बिकनी राउंड की जगह लाइव इंटरेक्शन रखा जाएगा. इस बड़े बदलाव के लिए कार्लसन ने #MeToo कैंपेन को श्रेय दिया है. मिस कार्लसन खुद भी मिस अमेरिका रह चुकी हैं. मिस अमेरिका का आयोजन अब अगले साल 9 सितंबर को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi