S M L

पद्मावतीः मेवाड़ शाही परिवार ने सेंसर बोर्ड पर उठाया सवाल

फिल्म पद्मावती मामले में नया मोड़ मेवाड़ शाही परिवार के आला सदस्य ने सेंसर बोर्ड और प्रसून जोशी के तौर-तरीकों पर सवाल उठाया

Bhasha Updated On: Jan 01, 2018 07:21 PM IST

0
पद्मावतीः मेवाड़ शाही परिवार ने सेंसर बोर्ड पर उठाया सवाल

फिल्म पद्मावती में एक नया मोड़ आता दिख रहा है. राजस्थान में मेवाड़ परिवार के सबसे आला सदस्य महेंद्र सिंह ने सेंसर बोर्ड पर एक गंभीर आरोप लगाया है. सिंह ने कहा है कि फिल्म पद्मावती उनके शौर्य वीरों को गलत तरीके से दिखाए जाने का समर्थन करती है. इससे फिल्म सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बन सकती है.

इस बाबत महेंद्र सिंह ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को चिट्ठी भी लिखी है. चिट्ठी में कहा है कि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सभी तथ्यों पर गौर नहीं किया है, जो सेंसर बोर्ड की नाकामी दर्शाता है. उन्होंने फिल्म पद्मावती को जल्दबाजी में सर्टिफिकेट जारी करने को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया है.

सिंह ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी पर आरोप लगाया कि उन्होंने फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग के लिए दो पैनल बुलाया था लेकिन उन्होंने सिर्फ एक पैनल को गुपचुप तरीके से फिल्म दिखा दिया. पत्र में उन्होंने लिखा कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि पैनल के सदस्यों ने फिल्म देखने के बाद कुछ बदलावों के बाद इसकी रिलीज के लिए अपनी हामी भरी, जबकि पैनल के दो सदस्यों ने अधिकारिक तौर पर फिल्म को रिलीज करने पर असहमति जताई है.

उन्होंने कहा कि फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग के लिए दो पैनलों को आमंत्रित करना एक दिखावा था और जिस पैनल ने यह फिल्म देखी उसके सदस्यों के नामों का इस्तेमाल फिल्म की विश्वसनीयता बनाने के लिए किया जा रहा है, जबकि पैनल के दो सदस्यों ने फिल्म पर अपनी असहमति जताई है.

गौरतलब है कि फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए कुछ दिन पहले सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से आमंत्रित किए जाने के बाद मेवाड़ महाराज के बेटे विश्वराज ने प्रसून जोशी को लिखे पत्र में कुछ सफाई मांगी थी, जिसका जवाब नहीं आने पर उनके पिता महेंद्र सिंह ने अब पत्र के जरिए सेंसर बोर्ड के आचरण पर सवाल उठाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi