S M L

तपस्विनी बनी मानुषी से जुड़ी कई रोचक बातें

प्रियंका चोपड़ा की तरह बनना चाहती हैं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

Arbind Verma Updated On: Nov 19, 2017 05:02 PM IST

0
तपस्विनी बनी मानुषी से जुड़ी कई रोचक बातें

भारत एक बार फिर गौरवान्वित हुआ है और ये मौका दिया है हरियाणा की रहने वाली 20 साल की मानुषी छिल्लर ने. मानुषी ने 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है. 108 प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए मानुषी ने जीत का सेहरा अपने नाम कर लिया है.

1499209562-femina-miss-india-world-2017-manushi-chhillar-fb123

7 मई 1997 को हरियाणा में जन्मी मानुषी छिल्लर ने मेडिसिन की पढ़ाई की है. मानुषी नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी फैन हैं. मानुषी, प्रियंका चोपड़ा की तरह बनना चाहती हैं. वो ट्रेन्ड शास्त्रीय नृत्यांगना हैं. साथ ही उन्हें खेलकूद में भी काफी दिलचस्पी है.

7791024442_miss-mexique-1ere-dauphine-miss-inde-miss-monde-et-miss-angleterre-deuxieme-dauphine-lors-de-l-election-de-miss-monde-2017123

आपको बता दें कि मानुषी सोशल वर्क से जुड़ी हैं. वो महिलाओं के मैंसुट्रल हाइजीन से जुड़े बीडब्ल्यूएपी प्रोजेक्ट के लिए काम करती हैं. मानुषी के माता-पिता राज्य और केंद्र सरकार में डॉक्टर हैं. मानुषी के माता-पिता की ये ख्वाहिश थी कि वो भी एक डॉक्टर बने लेकिन मानुषी को ग्लैमर की दुनिया ज्यादा रास आती है.

DOxFsE3UMAAWSv5123

मानुषी ने एमबीबीएस का एक साल ड्रॉप कर दिया मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के लिए. हालांकि अपने मेडिकल की पढ़ाई पूरा करने की बात उन्होंने कही है.

MANUSHI12123

मानुषी को लोग घर पर प्यार से तपस्विनी के नाम से बुलाते हैं क्योंकि उनके पिता कहते हैं कि मानुषी अगर किसी बात को ठान लेती है तो उसे हासिल करके रहती है. मानुषी सोशल मीडिया पर भी बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं. आप उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर देख सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi