विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बर्थडे स्पेशल: विवादों की मलिका ममता कुलकर्णी

ममता का बॉलीवुड में आना जितना हंगामाखेज था, विदाई भी उतनी ही विवादास्पद रही

Sunita Pandey Updated On: Apr 20, 2017 02:37 PM IST

0
बर्थडे स्पेशल: विवादों की मलिका ममता कुलकर्णी

गजब का हुश्न और टैलेंट से लैस अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का बॉलीवुड में आगमन जितना हंगामाखेज रहा उनकी विदाई भी उतनी ही विवादास्पद रही.

दरअसल विवाद और ममता कुलकर्णी का इतना गहरा नाता रहा कि बॉलीवुड इस प्रतिभावान अभिनेत्री का सही उपयोग ही नहीं कर पाया. 1993 में स्टारडस्ट पत्रिका में टॉपलेस फोटो छपवाकर विवादों में आई ममता कुलकर्णी पूरे करियर में अपने ही वजूद से जूझती नजर आई. फिर 'चाइना गेट' के दौरान निर्देशक राजकुमार संतोषी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगा कर खुद को बॉलीवुड के लिए अछूत-सा बना लिया.

अब जब वो बॉलीवुड और निजी ज़िंदगी दोनों से संन्यास ले चुकी हैं तब भी विवाद उनका साथ छोड़ने का नाम नहीं ले रहा.

90s की सुपरहिट और बोल्ड अभिनेत्री

ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल, 1972 को एक मराठी परिवार में हुआ था. उन्होंने अपना फ़िल्मी करियर 1992 में फिल्म 'तिरंगा' से शुरू किया. राजकुमार और नाना पाटेकर की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में ममता कुलकर्णी ने छोटी-सी भूमिका निभाई थी.

1993 में प्रदर्शित फिल्म ‘आशिक आवारा’ ममता कुलकर्णी के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई. उसके बाद लगभग दो दर्जन फिल्मों से जुड़ी ममता ने सात बड़े हिट्स दिए. 1995 में प्रदर्शित फिल्म ‘करण-अर्जुन’ ममता कुलकर्णी के करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में ममता कुलकर्णी ने सलमान खान के अपोजिट काम किया. सलमान खान और ममता कुलकर्णी की जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद आई. राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘घातक’ और 'चाइना गेट' उनके करियर की बड़ी फिल्मों में से है. 'घातक' में उनका आइटम डांस काफी लोकप्रिय हुआ था.

विवादों ने बॉलीवुड में नहीं तवज्जो

अपने करियर में ममता ने शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ काम किया लेकिन अपने विवादास्पद व्यक्तित्व के कारण इंडस्ट्री ने उन्हें वो तवज्जो नहीं दी जिसकी वो वाजिब हकदार थी.

बॉलीवुड को अलविदा कर बन गई जोगन

साल 2000 में ममता कुलकर्णी इंडस्ट्री से अचानक से गायब हो गयीं. बताया जाता है कि वो ड्रग्स माफिया विक्की गोस्वामी से प्यार करती थीं और दुबई की जेल में बंद विक्की को जेल की सलाखों से बाहर निकालने के लिए ही उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कहा और दुबई जाकर बस गयीं.

लंबे अरसे बाद ममता एक संन्यासिनी के रूप में सामने आई. ममता ने अपने आप को एक योगिनी तक बताया और खुद को मोह, माया से ऊपर बताने लगीं. बहरहाल, इन दिनों फिर से ममता ड्रग्स तस्करी के मामले में गैर जमानती वारंट को लेकर खबरों में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi