S M L

पद्मावती विवाद: भंसाली के बाद अब दाऊद इब्राहिम आया विरोधियों के निशाने पर

फिल्म ‘पद्मवाती’ से आखिर दाऊद इब्राहिम का क्या नाता हो सकता है?

Updated On: Nov 30, 2017 11:11 AM IST

Akash Jaiswal

0
पद्मावती विवाद: भंसाली के बाद अब दाऊद इब्राहिम आया विरोधियों के निशाने पर

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का विवाद अब यहीं नहीं थमने वाला है. राजपूत करणी सेना और हिंदू सेना के बाद अब बहराइच में ‘महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ ने फिल्म प्रोटेस्ट का आंदोलन शुरू किया है. बताया जा रहा है कि इसके अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर फिल्म के खिलाफ प्रमुख मार्गों पर मोर्चा निकाला.

क्या है दाऊद और फिल्म पद्मावती का कनेक्शन?

इनका कहना है कि फिल्म में इतिहास को तोड़ने और मरोड़ने का काम दाऊद इब्राहिम के इशारे पर किया गया है. दाऊद ने ही संजय लीला भंसाली को ऐसा करने को कहा जिसके बाद इस फिल्म में इस तरह की छेड़छाड़ की गई.

फूंका दाऊद का पुतला

इस बात को लेकर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए इस ब्रिगेड के मेंबर्स ने दाऊद का पुतला फूंका और जमकर नारा प्रदर्शन किया. इसके बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए एक ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट की सौंपा गया.

यूथ ब्रिगेड ने किया फिल्म बैन की मांग

बता दें कि ये मोर्चा इस ब्रिगेड के नेशनल प्रेसिडेंट भवानी सिंह ठाकुर उर्फ कुंवर अभि विक्रम सिंह के नेतृत्व में निकाला गया. फिल्म का विरोध कर रही अन्य संगठनों की तरह ही ‘पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ की मांग है कि इस फिल्म को पूरी तरह से बैन कर दिया जाए.

इन्होंने चौराहे पर दाऊद के पुतले को जूतों की माला पहनाई और जुलुस निकाला.

फिल्म को लेकर विरोध दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में अब इस फिल्म के रिलीज पर भी कई सवालिया निशान उठते दिखाई दे रहे हैं.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi