S M L

‘बाजार’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की रिलीज पर फंसा पेंच, ये है वजह

राज्य में चल रहे हड़ताल की वजह से फिल्मों को काफी नुकसान हो रहा है

Updated On: Oct 22, 2018 01:02 PM IST

Arbind Verma

0
‘बाजार’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की रिलीज पर फंसा पेंच, ये है वजह
Loading...

28 नवंबर को मध्य प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में चुनावी सरगर्मियां जोर पकड़ती जा रही हैं. मौसम त्योहारों का चल रहा है लेकिन बावजूद इसके तकरीबन 400 छोटे-बड़े सिनेमाघरों में काफी समय से कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हो पा रही है. दरअसल, स्थानीय निकायों ने फिल्म की टिकटों पर मनोरंजन कर लगाने के फरमान के खिलाफ लामबंद फिल्म उद्योग की हड़ताल की वजह से ये स्थिति बनी है.

दो फिल्में रिलीज के लिए फंसी

इस हड़ताल की वजह से काफी अरसे से एमपी में नई फिल्में रिलीज ही नहीं हो पा रही हैं. अब सैफ अली खान की आने वाली फिल्म ‘बाजार’ और आमिर खान, अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ से सजी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की रिलीज पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र जैन ने बताया कि, ‘सिनेमा टिकटों पर 28 फीसदी जीएसटी पहले ही लग रहा है. अब राज्य के शहरी स्थानीय निकायों ने अलग-अलग कैटेगरी के हर एक टिकट पर 5 से 15 फीसदी तक की दर से मनोरंजन कर भी लगा दिया है. इस तरह से दो-दो बार टैक्स लेने के विरोध में राज्य के सिनेमाघरों में 5 अक्टूबर से नई फिल्मों का प्रदर्शन बंद है.’

निर्माता-संचालकों के हाथ में है हड़ताल की कमान

फिल्म इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, राज्य में जारी हड़ताल की कमान फिल्म निर्माताओं और मल्टीप्लेक्स संचालकों के हाथ में है. उन्हें ये डर सता रहा है कि अगर राज्य के स्थानीय निकायों को मनोरंजन कर चुकाना शुरू कर दिया गया तो दूसरे प्रदेशों में भी इसी तरह का कर लगाया जाने लगेगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi