S M L

मधुर को यूएन में मिला 'भारत का गौरव' सम्मान

मधुर भंडारकर ने इस सम्मान को भारतीय सेना और उनके परिवार वालों को समर्पित कर दिया है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jun 11, 2017 02:07 PM IST

0
मधुर को यूएन में मिला 'भारत का गौरव' सम्मान

निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर को न्यूयॉर्क के यूएन हॉल में भारत का गौरव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्होंने इस सम्मान को भारतीय सेना और उनके परिवार वालों को समर्पित कर दिया है.

निर्देशक मधुर भंडारकर को न्यूयॉर्क के यूएन हॉल में भारत का गौरव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. भारत का गौरव पुरस्कार अमेरिका में रहने वाले अनिवासी भारतीयों की ओर से विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले शख्सियतों को दिया जाता है.

हालांकि, इस अवॉर्ड को मधुर भंडारकर ने भारतीय सेना और उनके परिवार वालों को समर्पित कर दिया.

मधुर भंडारकर ने अपने ट्वीट में कहा कि, ‘न्यूयॉर्क के यूएन हॉल में मुझे भारत का गौरव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. ये अवॉर्ड पाकर मैं बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. मैं इसे भारतीय सेना और उनके परिवार वालों को समर्पित करता हूं.’

मधुर भंडारकर को ‘ट्रैफिक सिग्नल’, ‘चांदनी बार’, ‘फैशन’ और ‘पेज-3’ जैसी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

अभी फिलहाल मधुर भंडारकर फिल्म ‘इंदु सरकार’ की शूटिंग कर रहे हैं. इस फिल्म में कीर्ती कुल्हरी, अनुपम खेर और नील नितिन मुकेश काम कर रहे हैं.

ये फिल्म आपातकाल की पृष्ठभूमि पर आधारित है. 21 महीने के लंबे आपातकाल में जो कि 1975 से 1977 तक रहा. उस वक्त प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पूरे देश में आपातकाल की घोषणा की थी.

अनुपम खेर ने भंडारकर को ये सम्मान मिलने पर बधाई दी है. फिल्म ‘इंदु सरकार’ को लिखा है संजय छेल ने और इसे प्रोड्यूस कर रहा है भंडारकर एंटरटेनमेंट. ये फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi