S M L

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने किया मधुबाला को याद, ट्रैजिक स्क्रीन आईकॉन मर्लिन मुनरो से की तुलना

16 साल की उम्र में मधुबाला ने बतौर लीड एक्ट्रेस साल 1949 में फिल्म ‘महल’ की थी

Updated On: Mar 09, 2018 05:58 PM IST

Arbind Verma

0
‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने किया मधुबाला को याद, ट्रैजिक स्क्रीन आईकॉन मर्लिन मुनरो से की तुलना

काफी अरसे बाद बॉलीवुड की मशहूर, दिग्गज और बला की खूबसूरत अदाकारा मधुबाला को अमेरिका के विशिष्ट अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने याद किया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि अखबार ने पुराने जमाने की उन 15 महिलाओं को श्रद्धांजलि दी है जिनका योगदान काफी अहम रहा है.

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने किया मधुबाला को याद

अमेरिका के मशहूर अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बॉलीवुड की पुराने जमाने की मशहूर अदाकारा मधुबाला को याद किया है. अखबार ने पुराने जमाने की मशहूर उन 15 महिलाओं को श्रद्धांजलि अर्पित की है जिनका योगदान काफी अहम रहा है. इस खास सेगमेंट को उन्होंने ‘ओवरलुक्ड’ का नाम दिया है. मधुबाला को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने उनकी काफी प्रशंसा की है. इस रिपोर्ट को आयशा खान ने लिखा है जिन्होंने मधुबाला की ट्रैजिक स्क्रीन आईकॉन मर्लिन मुनरो से तुलना की है. 16 साल की उम्र में मधुबाला ने बतौर लीड एक्ट्रेस साल 1949 में आई फिल्म ‘महल’ की थी जिसमें उनके अपोजिट अशोक कुमार थे. इस फिल्म का हवाला देते हुए अखबार ने लिखा है कि, ‘मधुबाला ने ऐसी आधुनिक औरतों का किरदार निभाया है जो कि हमेशा से लीक से हटकर रही हैं.’

द न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी मधुबाला की खबर के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें...

https://www.nytimes.com/interactive/2018/obituaries/overlooked.html

अमेरिकी मैग्जीन के लिए बिगेस्ट स्टार थीं मधुबाला

थिएटर आर्ट्स नाम की एक अमेरिकी मैग्जीन के लिए मधुबाला बिगेस्ट स्टार थीं. उन्होंने मधुबाला को ‘द बिगेस्ट स्टार इन द वर्ल्ड’ का खिताब दिया था. हालांकि, उनकी जिंदगी में उनके पिता का हस्तक्षेप बहुत ज्यादा रहा था. आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन मधुबाला की जिंदगी की डोर उनके पिता के ही हाथों में थी. मधुबाला एक ऐसी अभिनेत्री थीं जो लोगों का दिल अपनी मुस्कान से ही जीत लेती थीं. उन्होंने 36 साल की बहुत ही छोटी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi