S M L

बॉलीवुड के लिलिपुट एम. एम. फारुखी डूबे कर्ज में, बेटी के घर बिता रहे दिन

ब्रांड बनने की ख्वाहिश थी, हो गए कर्जदार

Updated On: Nov 18, 2017 07:34 PM IST

Arbind Verma

0
बॉलीवुड के लिलिपुट एम. एम. फारुखी डूबे कर्ज में, बेटी के घर बिता रहे दिन

एम. एम. फारुखी बॉलीवुड में लिलिपुट के नाम से फेमस हैं. लेकिन आज वो पूरे तरीके से कर्ज में डूबे हुए हैं. आज अगर वो प्रोड्यूसर्स से काम मांगने जाते हैं तो वो उनका मजाक उड़ाते हैं.

2016_9$largeimg24_Saturday_2016_212739340123 लिलिपुट ने टीवी के शो ‘देख भाई देख’ से अपनी पहचान बनाई. उन्होंने एक साल से दो शो की स्क्रिप्ट भी लिखी है. जिसे लेकर वो आए दिन किसी न किसी प्रोड्यूसर के यहां आते-जाते रहते हैं लेकिन कोई भी उनकी स्क्रिप्ट को पर्दे पर उतारने को तैयार ही नहीं. सब उन्हें ताना मारते हुए कहते हैं कि ‘बोने भी उठकर आ जाते हैं डायरेक्टर बनने.’

maxresdefault (123) 90 के दशक में कॉमेडियन लिलिपुट कई हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं. लेकिन आज वो गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं. आर्थिक तंगी की मार झेल रहे लिलिपुट ने खुद इस बात को मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में बताया. वो आजकल अपनी बेटी के घर पर रह रहे हैं.

mm-faruqui123 उन्होंने कहा कि, ‘जब दिसंबर 1975 में उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था तो वो इंडस्ट्री के पहले बौने एक्टर थे. तभी उन्होंने सोच लिया था कि वो खुद को एक ब्रांड बनाएंगे. लेकिन आज उनकी माली हालत बेहद खराब हो चुकी है.’

liliput 123 फिल्मों में हो रही रोल की कमी की वजह से ही उन्होंने लेखन करना शुरू किया था. इन दिनों लिलिपुट अपने दोस्त और निर्देशक विक्रम राजदान की शॉट फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi