S M L

मुंबई फिल्म फेस्टिवल मामी में दिखाई जाएगी फिल्म ‘लवसिक’

ये डॉक्युमेंट्री दो ऐसे प्यार करने वालों की कहानी के बारे में हमें बताएगा एचआईवी पॉजिटीव हैं लेकिन अपने लिए प्यार की तलाश में हैं

Updated On: Oct 29, 2018 05:36 PM IST

Arbind Verma

0
मुंबई फिल्म फेस्टिवल मामी में दिखाई जाएगी फिल्म ‘लवसिक’
Loading...

हर साल होने वाले मुंबई के मामी फिल्म फेस्टिवल में इस बार लोगों को एक अद्भुत डॉक्युमेंट्री ‘लवसिक’ दिखाई जाएगी. ये डॉक्युमेंट्री दो ऐसे प्यार करने वालों की कहानी के बारे में हमें बताएगा एचआईवी पॉजिटीव हैं लेकिन अपने लिए प्यार की तलाश में हैं. इन दोनों की मदद चेन्नई में रहने वाले एक डॉक्टर करते हैं.

मामी में होगा लवसिक का प्रीमियर

एन्न एस किम और प्रिया गिरी देसाई के जरिए डायरेक्ट की गई डॉक्युमेंट्री फिल्म ‘लवसिक’ एक एचआईवी यानि एड्स के डॉक्टर और पद्मश्री पाने वाली सुनीती सोलोमन की है. साल 1986 में उन्होंने भारत के पहले एड्स के मरीज को ढूंढ निकाला था. 25 साल के बाद उन्होंने एक अनोखा तरीका उसकी मदद करने का निकाला. उन्होंने उसके लिए एक जोड़े की तलाश शुरू कर दी जो खुद भी एचआईवी से ग्रसित था. 8 साल के अथक प्रयास के बाद ‘लवसिक’ बनकर तैयार हुई, जिसमें डॉक्टर सोलोमन और उनके दो मरीजों मनु और कार्तिक की कहानी को दिखाया गया है.

3059d80f-d816-4aef-ab14-79f40230df09

ये सिर्फ एक फिल्म नहीं है

इस फिल्म की को-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रिया गिरी देसाई ने कहा कि, ‘डॉक्टर सुनीती ने एक उदाहरण पेश किया है कि किस तरह से हमें अपने मरीजों की देखभाल करनी चाहिए, पूरी इज्जत और व्यावहारिक बनकर. हमें उम्मीद है कि इस फिल्म के ट्रीटमेंट में उठाए गए टॉपिक्स लोगों के लिए एक उदाहरण बनेंगे.’ वहीं, इस फिल्म के डायरेक्टर एन्न एस किम ने कहा कि, ‘ये बस एक एचआईवी पर बनी फिल्म नहीं है बल्कि ये डॉक्टर सोलोमन और उनके मरीजों के बारे में है कि कैसे वो उन्हें ट्रीट करते हैं और प्यार की जरूरत को पूरा करते हैं.’ ये फिल्म विश्व स्तर पर भी DOC NYC में दिखाई जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi