विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हेल्थ अपडेट : दिलीप कुमार को किडनी की बीमारी की आशंका

आईसीयू में भर्ती दिलीप कुमार का क्रेटिनाइन कम निकला है जो उनकी किडनी में खराबी की आशंका को दर्शाता है. डॉक्टरों में इलाज शुरू कर दिया है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Aug 04, 2017 01:32 AM IST

0
हेल्थ अपडेट : दिलीप कुमार को किडनी की बीमारी की आशंका

दिलीप कुमार के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. उन्हें बुधवार शाम को डिहाइड्रेशन (शरीर में पानी की कमी) के चलते मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कल दिलीप कुमार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था जहां उनके क्रेटिनाइट में कमी दर्ज की गई. डॉक्टरों को आशंका थी कि उनकी किडनी में कुछ कमी हो सकती है जिसे दवा से ठीक किया जा रहा है.

डॉक्टरों ने कल देर शाम जारी बुलेटिन में इस बात की तरफ इशारा किया था कि दिलीप कुमार का इस उम्र में बढ़ा हुआ क्रेटिनाइन लेवल उनके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है, इसलिए उन्हें कुछ दिन वो अपनी कड़ी निगरानी में रखेंगे.

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो के मैनेजर मुर्शीद ने बताया, "दिलीप सर के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. वह कुछ दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. शायरा जी उनके साथ हैं."

लीलावती अस्पताल के सीईओ रविशंकर ने बताया, "उन्हें डिहाइड्रेशन की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब उनकी हालत स्थिर है."

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे. उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया.

'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi