S M L

Health Update : लीलावती की आईसीयू में आज होंगे दिलीप कुमार के कई टेस्ट

94 साल के दिलीप कुमार हाल के वर्षों में वृद्धावस्था के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं. अस्पताल में उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ हैं

Updated On: Aug 03, 2017 01:07 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Health Update : लीलावती की आईसीयू में आज होंगे दिलीप कुमार के कई टेस्ट

दिलीप कुमार को आज मुंबई के लीलावती अस्पताल की आईसीयू में भर्ती कराया जाएगा. उन्हें कल रात को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां फिलहाल उन्हें जनरल वॉर्ड के रूम नंबर 1103 में रखा गया है. अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी.

उन्हें आज से एंटीबायोटिक दवाएं दी जाएंगी. दिलीप कुमार को पिछले दो दिन से बुखार था और उन्हें यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत भी है. इसके लिए आज उन्हें आईसीयू में भर्ती करके दवाएं दी जाएंगी और टेस्ट भी किए जाएंगे.

अस्पताल की फेसिलिटी टीम के सीईओ रविशंकर ने बताया, "उन्हें डीहायड्रेशन की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह ठीक हैं." 94 साल के दिलीप कुमार हाल के वर्षों में वृद्धावस्था के कारण बीमारियों से जूझ रहे हैं. अस्पताल में उनकी पत्नी सायरा बानो उनके साथ हैं.

उनके पारिवारिक दोस्त उदय तारा नायर ने बताया कि वह पिछले दो दिनों से बुखार से पीड़ित थे. दिलीप कुमार को आखिरी बार 1998 में आई 'किला' फिल्म में देखा गया था. उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड मिल चुका है जबकि 2015 में वह पद्म विभूषण से भी नवाजे जा चुके हैं.

दिलीप कुमार को फिल्म देवदास, मुगल-ए-आजम, कर्मा जैसी शानदार फिल्मों में बेजोड़े अभिनय के लिए जाना जाता है. उन्होंने 1966 में अपने से 20 साल छोटी सायरा से शादी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi