S M L

कुंग फू योगा: चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर बटोरे 943 करोड़

सरकार अगर पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री की मदद करे तो बॉलीवुड की बड़ी फिल्में कमाएंगी 1000 करोड़ रुपए

Updated On: Feb 08, 2017 02:55 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
कुंग फू योगा: चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर बटोरे 943 करोड़

चाइनीज सुपरस्‍टार जैकी चेन और बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद की फिल्‍म 'कुंग फू योगा' ने कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड कायम कर दिए हैं. चाइना फिल्‍म न्‍यूज के अनुसार, फिल्‍म ने चाइनीज बॉक्‍स ऑॅफिस पर 5 फरवरी तक 943 करोड़ कमा लिए हैं.
चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक हांगकांग के एक्शन स्टार जैकी चेन और बॉलीवुड स्टार सोनू सूद स्टारर 'कुंग फू योगा' चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना रही है. इस फिल्म ने 5 फरवरी तक चाइना में 140 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है. 'कुंग फू योगा' 'इंडिया-चाइना' के बीच 3 फिल्मों के लिए हुए करार के तहत बनी पहली फिल्म है.
JACKIE CHAN
 
इस फिल्‍म में जैकी चेन के साथ बॉलीवुड कलाकार सोनू सूद, अमायरा दस्तूर, दिशा पटानी भी हैं. ये एक एक्शन एडवेंचर कॉमेडी फिल्म है, जिसे स्टैनले टॉन्ग ने निर्देशित किया है.ये फिल्म चाइना में 28 फरवरी को ही रिलीज हो गयी थी जबकि भारत में इसका प्रदर्शन 3 फरवरी को हुआ था। 'कुंग फू योगा'  2013 में बनी  फिल्म 'जर्नी टू द वेस्ट: कॉन्करिंग द डेमोन्स' की सीक्वल है.
Kungfuyoga
जैकी चैन इस फिल्म के प्रमोशन के लिए मुंबई आए थे. जैकी ने बॉलीवुड एक्टर्स की तरह रोमांस और डांस करने की इच्छा भी जताई थी. इस फिल्म का रिकॉर्ड बिजनेस जाहिर है बॉलीवुिड के एक्टर्स के लिए विदेशी फिल्मों में नए अवसर खोलेगी.
Kungfuyoga1
पिछले कुछ महीनों में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण से लेकर दिशा पटानी और अमायरा दस्तूर तक ने विदेशी फिल्मों में अपना नया आयाम दर्ज कराया है. ये बॉलीवुड के लिए अच्छी खबर है.
हिंदी फर्स्टपोर्ट ने अपने बजट विश्लेषण में बताया था कि सरकार अगर पूरी तरह से बॉलीवुड का सपोर्ट करे तो यहां की बड़ी फिल्में भी 1000 करोड़ रुपए तक का बिजनेस कर सकती हैं. 'कुंग फू योगा' इसका एक बेहतरीन उदाहरण है.
 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi